लाइव टीवी

राशिफलः इस राशि के लोगों को मिलेगा जीवनसाथी का साथ, जानें भविष्य

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 6:22 AM IST
राशिफलः इस राशि के लोगों को मिलेगा जीवनसाथी का साथ, जानें भविष्य
aaj ka rashifal 16 october 2019 today daily horoscope

आज का राशिफल 16 अक्टूबर, Aaj Ka Rashifal (16 october 2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन| aaj ka rashifal 16 october 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 6:22 AM IST
  • Share this:
16 अक्टूबर का राशिफल: हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि ये पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 16 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- आप अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में लगे रहेंगे. यह सकारात्मक विकास को जन्म देगा. आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं. वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है. यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं, तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं. आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. स्वास्थ्य सही रहेगा.



वृष- व्यावसायिक संदर्भ में आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे. आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं. आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी. आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे. परिवार में कुछ हर्षोल्लास समारोह हो सकता है.



मिथुन- छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे. व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पाएगा. आप कुछ नए उपकरण खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ प्रॉपर्टी के सौदे भी कर सकते हैं, किंतु आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पाएंगे. अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें. अगर आप सावधान नहीं हैं तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं. खाने की अनियमित आदतें शारीरिक बीमारियों के रूप में आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती हैं.
Loading...



कर्क- आज का दिन उत्कृष्ट परिणामदायक है. परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अधिक प्रयास करने चाहिए. आने वाले समय में सफलता आपके साथ होगी. व्यवसाय विस्तार की योजना संभव है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा और पारिवारिक सदस्यों के मध्य एकता रहेगी. आप खुश रहेंगे तथा आपका स्वास्थ्य भी शुभ रहेगा.



सिंह- व्यवसायी नई योजनाओं और सांझेदारियों में प्रवेश कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातक बैठकों और प्रस्तुतियों में भाग लेंगे जो उन्हें प्रगति देगा. आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा. आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे. पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी, जो उत्सवों का आह्वान करेगी. अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें.



कन्या- व्यावसायिक क्षेत्र में आपके अपने वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ समान संबंध होंगे और आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी. आपका पारिवारिक-जीवन खुशियों से भरा रहेगा. आप अच्छे स्वास्थ्य में होंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह एक बहुत अच्छी अवधि है. आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं.



तुला- व्यावसायिक उद्यम लाभ ला सकते हैं. व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी. नवीन सौदे लाभदायक रहेंगे और मददगार लोग आपको किसी भी मुश्किल पैच को दूर करने में मदद करेंगे. मातृ संबंध मौद्रिक लाभों के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं. छात्रों को अपने एकाग्रता के स्तर पर ध्यान देने की आवश्यक्ता है. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. विवाह योग्य जातकों का विवाह संबंध निश्चित हो सकता है. आप में से कुछ पीठ एवं घुटनों के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं.



वृश्चिक- आज आप अत्यधिक आशावादी न बनें और अत्यधिक सतर्क रहने का प्रयास करें. तीव्र प्रगति के बावजूद आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यक्ता है. आपको अनुशासित रहना चाहिए. यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आप आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें. आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए. धन की रुकावट के परिणामस्वरूप परिवार में असंतोष हो सकता है.



धनु- नौकरी और संचार के लिए अनुकूल समय है. आपको करियर में विस्तार के लिए समानांतर रास्ते मिलेंगे. आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा, जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा. छात्र का प्रदर्शन संतोषजनक होगा. माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे. आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे. टेलीविजन, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से संबंधित लोग अच्छा करेंगे.



मकर- आज आपके लिए अपने जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना बेहतर होगा, किंतु आपने पहले से जो भी जोखिम उठाए हैं, उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा. निवेश समझदारी से करें अन्यथा नुकसान हो सकता है. भाई-बहनों के साथ हल्की नोंक-झोंक हो सकती है किंतु वे अपनी जिम्मेदारियों का वहन करने से पीछे नहीं हटेंगे. जब तक आप अपने और अपने भाई-बहनों के बीच मुद्दों को खत्म नहीं करेंगे, आप चुप नहीं बैठेंगे. आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है. अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है.



कुंभ- व्यावसायिक संदर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है. आर्थिक स्थिति शुभ रहेगी. कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे. आप में से कुछ महत्वपूर्ण बैठकों में भाग ले सकते हैं, जिससे आप अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे. आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे. आपके आवेगपूर्ण व्यवहार के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.



मीन- व्यापारी संदर्भ में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं. आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे. आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे. इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी. आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है. एक यादगार यात्रा होने की भी संभावना है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. यह समय प्रेम संबंधों के लिए भी अच्छा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 6:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...