लाइव टीवी

राशिफलः इस राशि वाले लोगों के वैवाहिक जीवन में रहेगी अशांति, जानें अपना भविष्य

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 3:06 AM IST
राशिफलः इस राशि वाले लोगों के वैवाहिक जीवन में रहेगी अशांति, जानें अपना भविष्य
राशिफल 22 अक्टूबर

आज का राशिफल 22 अक्टूबर, Aaj Ka Rashifal (22 october 2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन|aaj ka rashifal 22 october 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 3:06 AM IST
  • Share this:
22 अक्टूबर का राशिफल : हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि ये पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 22 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- इस राशि वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. किसी व्यक्ति के द्वारा आर्थिक सहयोग का प्रस्ताव मिल सकता है. रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे. दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. व्यर्थ की भागदौड़ आपको व्यथित कर सकती है. इस समय आपकी आशा के अनुरूप आमदनी नहीं होगी. नौकरी करने वालो के लिए उन्नति के अवसर हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन सामंजस्य में कमी होगी. प्रेम करने वालों के लिए समय सामान्य रहेगा. आप में से कुछ जातकों को सांस संबंधी तकलीफ हो सकती है.



वृष- इस राशि वालों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है. दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी. नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यों का सृजन होगा. तार्किक बातों से लोग आपसे प्रभावित होंगे. आप इस समय भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करेंगे और अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग करेंगे, जो आपको हर हल में सफल बनाएगा. आर्थिक स्थिति में प्रगति रहेगी. अंगुलियों में दर्द की समस्या से आप ग्रसित रहेंगे. नौकरी में थोड़ा सा प्रयास तरक्की दिलाएगा. व्यवसाय में निवेश के लिए अच्छा समय है. वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा.



मिथुन- इस राशि वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. घनिष्ठ मित्रों से बातचीत होगी. छात्रों का अध्ययन सामग्री खरीदने में अत्यधिक व्यय होगा. शोध कार्यों में लगे छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. मधुमेह के रोगी इस समय ज्यादा ध्यान दें. नौकरी करने वाले लोगो को कुछ समस्या हो सकती है. व्यवसाय में निवेश का उचित समय है. दांपत्य जीवन में सहयोग की भावना से प्रेम उत्पन्न होगा.
Loading...



कर्क- इस राशि वाले जातकों के लिए दिन मध्यम कहा जा सकता है. भाग्य के भरोसे न बैठें. जीवनसाथी के सहयोग से लाभ मिलेगा. वाणी की अभिव्यकित से कुछ अच्छे संबंध बनेंगे. दैविक शक्तियों के प्रति आस्था का भाव प्रकट होगा. आपको मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन संतोषजनक रहेगा. व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय अच्छा है वहीं नौकरी पेशा वालों के लिए संयम बरतने की जरूरत है. वैवाहिक जीवन में संबंध मधुर होंगे.



सिंह- इस राशि वालों के लिए दिन बहुत सामान्य कहा जा सकता है. आप महसूस करेंगे कि आसपास के लोग बहुत ज्यादा मांग करने वाले हैं, लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को खुश करने के लिए खुद को तनाव में न डालें. छात्रों को घूमने-फिरने का मौका मिलेगा. व्यय पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी में पड़ सकते हैं. मानसिक समस्या से दो चार होना पड़ सकता है. नौकरी करने वालों के लिए दिन सही नहीं है. व्यापार शुरू करने वाले उधारी से बचें. वैवाहिक जीवन में तनाव कम होंगे.



कन्या- इस राशि वालों के लिए दिन बहुत मध्यम कहा जा सकता है. आपके शत्रु आपसे जलेंगे और आपके कार्यों में बाधा पहुचांने की कोशिश करेंगे. संतान पक्ष से ख़ुशी मिलेगी. वाणी में मधुरता लाने का प्रयास करें. बेवजह की यात्रा आपको परेशान कर सकती है. आपकी आमदनी अच्छी रहेगी. स्वास्थ्य की चिंता इस समय कम हो सकती है. व्यापार में उतार चढ़ाव का माहौल रहेगा. नौकरी करने वाले सयंम बना के रखें. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. प्रेम में खर्चे का समय है.



तुला- इस राशि वालों के लिए दिन सामान्य नहीं है. नौकरी पेशा जातकों के लिए दिन मुश्किल भरा रहेगा. व्यावसायिक और आर्थिक पक्ष में गिरावट का अनुभव किया जा सकता है. झूठे आडंबरों को अपनी शान ओ शौकत न बनाएं. आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरूरत है. आपके जीवनसाथी की सेहत आपकी चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख रेख की अत्यधिक जरूरत पड़ सकती है. सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है. प्रेम संबंधो में तनातनी का माहौल रहेगा. अपने जीवनसाथी के साथ अच्छी तरह बर्ताव करें. ह्रदय की समस्या परेशान कर सकती है.



वृश्चिक- इस राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. मित्रों का सहयोग आपको प्राप्त होगा, उनकी अनदेखी न करें. नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन अच्छा नहीं है. व्यापार में हालात सामान्य रहेंगे. कला जगत के क्षेत्र में प्रयासरत जातकों के लिए यह समय अच्छी खुशखबरी लाएगा. स्त्रियों का सहयोग आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए सामान्य दिन है. आर्थिक पक्ष में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग बराबर मिलता रहेगा. प्रेम संबंध युक्त जातक धैर्य से काम लें. अस्थमा के रोगियों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.



धनु- इस राशि वाले जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उन पर विचार करें, लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यवसाय के लिए दिन सामान्य है. नौकरी वालों के लिए दिन अच्छा है. वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रहेगा. प्रेम संबंधो में लिप्त जातकों के लिए दिन उल्लास से भरा रहेगा. रक्तचाप के रोग से पीड़ित लोगों को राहत मिल सकती है.



मकर- इस राशि वालों के लिए दिन सामान्य नहीं कहा जा सकता है. पिता की वजह से आपको चिंतित रहना पड़ेगा. संतान के प्रति मन परेशान रहेगा. गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति करनें में कठिनाई आएगी. पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं.आपको अपने इच्छा के अनुरूप आमदनी प्राप्त नहीं होगी. आपको पुरानी बीमारी से राहत मिल सकती है. वाहन का क्रय व विक्रय करने से इस वक्त विशेष लाभ नहीं होगा. वैवाहिक जीवन में असंतोष का माहौल उत्पन्न होगा. प्रेम संबंधो में जल्दबाजी न दिखाएं.



कुंभ- इस राशि वालों के लिए दिन सामान्य कहा जा सकता है. आपकी प्रतिभा आपको सफलता की ओर अग्रसर करेगी. यात्रा का अवसर आपको प्राप्त हो सकता है. आप अपने किसी परिजन के कारण परेशान भी हो सकते हैं. छात्रों को घूमने-फिरने का मौका मिलेगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस समय आमदनी के मार्गों में रुकावट आएगी. मानसिक थकान आपको परेशान करेगी. नौकरी करने वाले लोगों को संयम से काम लेना होगा. व्यवसाय में निवेश का सही समय है. वैवाहिक जीवन में स्थिरता आएगी.



मीन- इस राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. भूमि व मकान से आपको लाभ हो सकता है. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रिश्तेदारों से मैत्री पूर्ण संबंध बने रहेंगे. कार्य योजनाओं के प्रति विचार विमर्श होगा. सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ्य रहेगा. आमदनी में वृद्धि होगी. जातक को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा. प्राइवेट नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय के लिए दिन सामान्य रहेगा. वैवाहिक जीवन में थोड़ी अशांति रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...