लाइव टीवी

राशिफल: इस राशि के लोगों पर होगा आर्थिक संकट, जानें आज का भविष्य

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 6:21 AM IST
राशिफल: इस राशि के लोगों पर होगा आर्थिक संकट, जानें आज का भविष्य
आज का राशिफल 28 सितंबर

आज का राशिफल 28 सितंबर, Aaj Ka Rashifal (28 September 2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन|aaj ka rashifal 28 september 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 6:21 AM IST
  • Share this:
28 सितम्बर का राशिफल: हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां भी खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि ये पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 28 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से छठें भाव में रहेगा. इसी के साथ आपकी राशि से छठे भाव में पंचग्रही योग बन जाएगा, जिस पर शनि की दृष्टि भी रहेगी. आज आप ऐसे प्रमुख व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे, जो सामाजिक स्तर पर बहुत प्रभावशाली हैं. कामकाज और मेहनत की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए थोड़ी परेशानी वाला साबित होगा.

आज आपके लिए न घर गृहस्थी के काम आसान रहेंगे और न अपनी नौकरी या व्यवसाय के. इसके बावजूद आज आप कोई जोखिम भरा कार्य करने के लिए भी तैयार रहेंगे. आप अपने परिवार के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे. यदि आप पहले से ही यात्रा पर नहीं हैं, तो आज आप किसी यात्रा का कार्यक्रम भी बना सकते हैं. आप अपने शत्रुओं से आज पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे.

संबंध- आज आपका दाम्पत्य जीवन विवाद और असहमति के कारण प्रभावित हो सकता है. प्रेमी आज आपसे जो अपेक्षाएं रखेगा, वे आपकी जेब पर भारी पड़ेंगी. शौकिया किस्म के प्रेम प्रसंग आज समाप्त हो सकते हैं.

प्रोफेशन- पैसों से जुड़ी आपकी योजना या रणनीति आज आपको अपेक्षित परिणाम देगी. पुराना ऋण चुकता होगा. हालांकि कहीं अटके धन की वसूली में समय लगेगा. दफ्तर में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज मानसिक तनाव रहेगा. पेट खराब हो सकता है.
Loading...

करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम ही लगेगा. आप पढ़ाई के नाम पर समय खराब करते रहेंगे.



वृष- आज सुबह से अमावस्या के चंद्रमा सहित पांच ग्रह आपकी राशि से पांचवे भाव में रहेंगे, जिन पर शनि की दृष्टि भी है. आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. मन में तरह-तरह के विचार कौंधते रहेंगे. आज आपका दिमाग बहुत तेज चलेगा और अपनी युक्तियों से आज आप कठिन से कठिन काम भी आसानी से पूरा कर लेंगे. आज आपके विचारों में थोड़ी अनुशासनहीनता भी रहेगी. आपको लगेगा कि आप अपने सिद्धांतों से, अपने घर से, अपने काम से अकारण ही या ज्यादा ही बंधे रहते हैं.

वास्तव में आपको अपने सिद्धांतों के प्रति ईमानदार बने रहना होगा, लेकिन सिद्धांतों या विश्वासों के नाम पर कोई अनावश्यक समझौता करने की भी कोई जरूरत नहीं है. एक व्यावहारिक दृष्टिकोण बनाए रखें. आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी. अपने मन में और अपने परिवार में एक शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखें. आप कहीं घूमने जाने की या मनोरंजन की कोई न कोई कल्पना करते रहेंगे. मन में इस आशय की निराशा भी आ सकती है कि या तो आप काफी समय से कहीं गए नहीं हैं, या घूमने-फिरने के उद्देश्य से नहीं गए हैं. अगर आप अपने जीवनसाथी, परिवार के सदस्यों या मित्रों के साथ जाने का कार्यक्रम बनाते हैं, तो एक तो यह कार्यक्रम एक-दो महीने बाद का बनेगा और दूसरे आपको इस बारे में स्पष्ट बात अभी से करना होगी.

संबंध- जीवनसाथी का सहयोग आज दिन भर बना रहेगा. दिन आनंद और मस्ती से बीतेगा. प्रेम संबंधों में सुस्ती महसूस होगी.

प्रोफेशन- आज आपका अनावश्यक खर्च होगा. धन लाभ साधारण होगा. नौकरी में आज आपका काम में मन कम लगेगा. भागदौड़ की स्थितियां रहेंगी.

स्वास्थ्य- आपका अपना स्वास्थ्य ठीक रहेगा. स्वाद के लोभ में ज्यादा भोजन कर सकते हैं.

करिअर- छात्र पढ़ाई के लिए समर्पित रहेंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करेंगे. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी.



मिथुन- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से चौथे भाव में रहेगा. आज का दिन आपके दोनों ही तरीकों से अतिकारी रहेगा. अगर आप आज अपने काम में व्यस्त  रहते हैं, तो आज आप बहुत व्यस्त और बहुत बातूनी मूड में रहेंगे. लेकिन आज आपकी बातचीत, उसके विषय और आपकी संगति- सब कुछ केवल व्यावहारिक मामलों तक सीमित रहेगी.

आप बहुत शुष्क किस्म की बात करेंगे और आपकी अधिकांश बातें आपके कार्य क्षेत्र से संबंधित रहेंगी. हो सकता है कि आपको कार्य के संबंध में अपने सहयोगियों के साथ कहीं जाना पड़े. यह यात्रा उपयोगी साबित हो सकती है. लेकिन अकेले जाना हो तो, या बाकी किसी उद्देश्य से आज आपको यात्रा स्थगित ही रखनी चाहिए. ऐसी यात्रा आपको पैसों का भी नुक्सान देगी, आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्थिति में भी नुक्सानदेह रहेगी. दूसरी ओर यदि आप आज का दिन केवल अपने परिवार या मित्रों के साथ बिताते हैं, तो आप इन कामकाजी विषयों से पूरी तरह दूर बने रहेंगे. हो सकता है कि आप अपना फोन भी बंद कर दें.

संबंध- प्रेम संबंधों में बाधा आएगी. वैवाहिक जीवन घरेलू कार्यों में भागीदारी में ही व्यस्त रहेगा.

प्रोफेशन- आज आप घर के सामान, आराम और विलासिता की वस्तुओं और महंगी वस्तुओं को खरीदने में पैसे खर्च करेंगे. कोई वाहन, जमीन या मकान भी खरीद सकते हैं. रियल एस्टेट के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज लाभ हो सकता है. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपको स्वास्थ्य संबधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. आप अपनी माता के स्वास्थ्य के कारण भावनात्मक रूप से विचलित हो सकते हैं.

करिअर- विद्यार्थियों को आज सामान्य सफलता मिलेगी. किसी कठिन प्रश्न या विषय को ठीक से समझ सकना आज आपके लिए मुश्किल होगा.



कर्क- आज आपका राशिस्वामी अस्त है. लेकिन आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. अपने जिस कार्य की आपको सबसे ज्यादा अपेक्षा थी, आज आप अंततः उस पर काम करना शुरू कर देंगे. अगर आज आपकी छुट्टी है, तो आप आज के दिन का सिर्फ आनंद लेंगे. यह दिन छुट्टी के सामान्य दिनों की तरह नहीं रहेगा. हो सकता है कि घर पर किसी से जुड़ा या आपके अपने जीवन का कोई पर्व हो, और आप उसका जश्न मनाने वाले हों.

हालांकि आप अपने उत्साह को स्वीकार करने के लिए भी आसानी से तैयार नहीं होंगे. आप आसपास की यात्रा के लिए तैयार रहेंगे. हालांकि आज आपके लिए पैसों की कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें कहीं भी खर्च करते रह सकते हैं. थोड़ा बहुत खर्च तो होगा, लेकिन अहंकार और किसी भी जोश में आकर की गई खरीदारी से बचें.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी से कुछ कहने के बजाए उसकी बातें ध्यान से सुनें और अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करें.

प्रोफेशन- आज आपको अच्छा धन लाभ होगा. धन संबंधी समस्या खत्म होगी. कार्य या व्यवसाय के लिए की गई यात्रा फलदायी साबित होगी. नौकरी में शुभ समाचार मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा. आपमें चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी.

करिअर- छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. प्लेसमेंट संबंधी कोई शुभ सूचना मिलेगी. मेहनत ज्यादा करनी होगी.



सिंह- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से दूसरे भाव में चार अन्य ग्रहों के साथ रहेगा, जिस पर शनि की दृष्टि भी है. आज का दिन आपके लिए मानसिक तौर पर उलझन भरा है. हालांकि आपका इरादा कहीं और जाने का रहेगा, लेकिन आपकी नौकरी-धंधे की और अन्य जिम्मेदारियां आपके इस इरादे पर पानी फेर देंगी. अगर आप हर बात की अनदेखी करके मनमर्जी करने की कोशिश करेंगे, तो इससे उल्टे परेशानी होगी.

आज आप दूसरों के साथ धीमे सुर में और सोच-विचार कर बात करें. जरा भी गर्मी से की गई बात तनाव पैदा करेगी. वैसे भी आज आपके मन में बहुत बेचैनी और तनाव रहेगा, और स्वयं आपको यह समझना मुश्किल हो सकता है कि इसका कारण क्या है. अगर आपको लगता है कि यह तनाव आपके कामकाज या आपके दाम्पत्य जीवन के कारण है, तो आप थोड़ी गहराई से विचार करें, हो सकता है कि असली मुद्दा कुछ और हो.

संबंध- आपको अपने परिवार और प्रियजनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आज परिवार के साथ खाने-पीने और घूमने-फिरने का लंबा कार्यक्रम हो सकता है. प्रेमी से विवाद हो सकता है.

प्रोफेशन- आज आपका पैसा बेतहाशा खर्च होगा, लेकिन आमदनी भी होगी. आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी. लेकिन आज आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा के प्रति आपका रवैया थोड़ा संतुलित रहेगा.

स्वास्थ्य- आज स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा. कमजोरी महसूस करेंगे. शरीर में ऊर्जा की कमी न होने दें.

करिअर- पढ़ाई में मन कम लगेगा. लेकिन समय बर्बाद करने के बजाय अपने दिए गए काम को पूरा करने का प्रयास करें.



कन्या- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा. आपकी राशि में पंचग्रही योग बना हुआ है, जिस पर शनि की दृष्टि भी है. आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा. आप आज जबरदस्त उत्साह और ऊर्जा से भरे रहेंगे. मानसिक और शारीरिक दोनों स्तरों पर आज आपकी ऊर्जा चरम पर रहेगी. आज आपका व्यक्तित्व बहुत प्रभावशाली रहेगा.

अपने प्रियजनों के साथ आपका तालमेल भी बहुत अच्छा रहेगा. हालांकि आपको यह भी जल्दी ही अहसास हो जाएगा कि सारे लोग आपसे पूरी तरह सहमत नहीं हैं. लेकिन अगर आप किसी भी अनावश्यक टकराव से बचना चाहते हैं, तो आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. यहां तक कि अपने हाव-भावों पर भी नियंत्रण रखें. आप किसी लंबी यात्रा के बारे योजना बना सकते हैं.

संबंध- परिवार और जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा. प्रेमी या तो आज अपने विवाह के लिए राजी हो जाएंगे, या संबंधों में हमेशा के लिए खटास आ सकती है.

प्रोफेशन- पैसों के लिहाज से आज क दिन अत्यधिक शुभ और भाग्यशाली साबित होगा. लेकिन निवेश बहुत सोचसमझकर करें, वरना नुकसान हो सकता है. आज कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया काम पूरी जिम्मेदारी के साथ आपको सौंपा जा सकता है.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन शाम को थकान और शरीर दर्द हो सकता है. मौसम से भी सावधान रहें.

करिअर- विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. लेकिन आपको एकांत में अध्ययन करना होगा.



तुला- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से बारहवें भाव में पंचग्रही योग बनाएगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा है. साबित होगा. आज आप अपने जीवन में थोड़ी स्थिरता महसूस करेंगे. विशेष रूप से आपका व्यक्तिगत जीवन नितांत शांत और सुखद रहेगा. हालांकि वास्तव में आपके व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार की बहुत संभावना अभी बनी हुई है.

जैसे ही आपको कोई बात ध्यान में आएगी, आपको इस बात से झुंझलाहट होने लगेगी कि आप इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. इसी प्रकार आप अपने सामान्य जीवन की शांति को भी एक तरह की नीरसता से जोड़ लेंगे और कुछ नया करने के लिए प्रेरित होंगे. हालांकि इस मामले में आपको किसी और का साथ नहीं मिल सकेगा.

संबंध- मन में रोमांस और कामुकता बनी रहेगी. लेकिन आपको अपने प्रेमी या जीवनसाथी का साथ कम ही मिलेगा. निजी जीवन में कोई समस्या आ सकती है. अपने प्रेम या दाम्पत्य संबंधों में न तो मित्रों से जुड़ा मामला बीच में आने दें, न मित्रों के साथ ज्यादा समय बिता कर अपने साथी को नाराज करें.

प्रोफेशन- अनावश्यक खर्च के कारण आपकी जेब खाली हो सकती है. नौकरी से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें. किसी भी दस्तावेज को ध्यान से पढ़े बिना उस पर हस्ताक्षर न करें. आज आप कोई सुरक्षापरक निवेश कर सकते हैं, जैसे आप कोई बीमा पॉलिसी खरीद सकते हैं, या घर की सुरक्षा के उपकरण खरीद सकते हैं.

स्वास्थ्य- आज आपको सिरदर्द हो सकता है. क्रोध और झुंझलाहट पर नियंत्रण रखें. हल्का बुखार संभव है.

करिअर- पढ़ाई में सफलता मिलेगी, लेकिन आज आप उत्तर-पुस्तिका या कोई भी लिखित उत्तर सौंपने के पहले ध्यान से दोबारा जांच लें.



वृश्चिक- आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में रहेगा. आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. लेकिन आज का दिन आपको थोड़ी सावधानी से बिताना होगा. घमंड और अहंकार से बचकर रहें. आप किसी एक बड़े कार्य की योजना बना डालेंगे और फिर उसके उत्साह में अपने बाकी काम भूल सकते हैं. सबसे अधिक संभावना अचानक बनने वाले किसी यात्रा कार्यक्रम की हैं.

आप इसे लेकर बहुत उत्साहित होंगे, और अन्य जिम्मेदारियों को भूल सकते हैं. यही स्थिति पैसों की हो सकती है. एक स्थान पर खर्च करते समय आप अन्य आवश्यकताओं की बात ही भूल सकते हैं. आज आपका किसी प्रकार का नया संपर्क, परिचय या संबंध हो सकता है. हालांकि आज ही कोई बड़ा उलटफेर नहीं होने जा रहा है.

संबंध- प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास कम होगा, एकदूसरे पर संदेह बढ़ेगा. आज आपका वैवाहिक जीवन सुखी और आनंदपूर्ण रहेगा.

प्रोफेशन- आपके व्यवसाय में तेजी आएगी. आज दफ्तर में किसी से विवाद हो सकता है या किसी और तरह की परेशानी पैदा हो सकती है. सावधानी बनाए रखें.

स्वास्थ्य- आज आप स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. आपका स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है.

करिअर- पढ़ाई के लिए मन लगाना कठिन रहेगा. वैचारिक भ्रम रहेंगे, शारीरिक ऊर्जा भी कम रहेगी.



धनु- आज अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. कुछ नया होने वाला है, भले ही आपको खुद उसका अंदाज शायद अभी न हो. नई शुरुआत के लिए दिन बहुत अच्छा है, आज आपके लिए कोई भी नया काम शुरू करना अच्छा रहेगा. आज आप अपने सुस्ती से, अपनी नियमित सुख-सुविधाओं से जरा भी बाहर निकलने के मूड में नहीं रहेंगे.

आज तो स्थिति यह होगी कि आप अपनी सुस्ती और अपने विश्राम से ही बोरियत महसूस करने लगेंगे. आपके सामने आज जो भी स्थिति हो, उसके बारे में कोई फैसला लेने की प्रक्रिया में आप अपने निकटजनों को शामिल करने और उनसे सलाह लेने का प्रयास करें. खास तौर पर आज आप अपने बुजुर्गों की सलाह जरूर लें. लेकिन कोई भी अंतिम निर्णय लेने से पहले अपने बारे में जरूर सोचें.

संबंध- प्रेमी या जीवनसाथी के साथ व्यवहार में आपको आत्मनियंत्रण रखना होगा. अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- पैसों की समस्या रह सकती है. आपको कार्यालय में अपने वरिष्ठों से प्रशंसा और सम्मान मिलेगा. अगर आप किसी नौकरी को ज्वाइन करने के लिए निमंत्रण मिलने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें यह आज कॉल लेटर मिल सकता है. आज होने वाले साक्षात्कार में भी सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी.

करिअर- आज आप अपने साथियों से पिछड़ सकते हैं. लेकिन आप सहपाठियों की मदद से ही अपनी उस कमजोरी की पूर्ति भी कर सकते हैं.



मकर- आज अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा. आज आप अपने जीवन में एक निश्चित सुधार होता महसूस करेंगे. आप भविष्य के लिए कुछ स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करेंगे. आज आप कोई आश्चर्यजनक कार्य कर सकते हैं. गुम हो चुका या भूला-बिसरा पैसा या गुम हुई कोई वस्तु  को आज मिल सकती है. आज आपको यह ध्यान स्वयं देना होगा कि कहीं आपके किसी निकटजन को कहीं आर्थिक मदद की जरूरत तो नहीं है. हो सकता है कि ऐसा हो, और वह आपसे कहने में संकोच कर रहे हों. आप किसी और को बताए बिना उनकी मदद करने की कोशिश करें.

संबंध- आज आप अपने प्रेम या दाम्पत्य जीवन में अतीत की बातों को मुद्दा न बनने दें. अन्यथा एक अच्छा दिन कलह में बीत सकता है.

प्रोफेशन- अपना काम पूरा करने के लिए आज आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. लेखकों और पत्रकारों को आज विशेष सफलता मिलेगी. कोई सम्मान या पुरस्कार भी मिल सकता है.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव रहेगा. शाम को थकान और शरीर दर्द आपको परेशान कर सकता है.

करिअर- आज आपको परीक्षा या प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. लेकिन आपके लिए आज पढ़ाई में मन लगाना बहुत कठिन रहेगा.



कुंभ- आपकी राशि से आठवें भाव में आज सुबह से अमावस्या का चंद्रमा और पंचग्रही योग बनेगा, जिस पर शनि की दृष्टि भी रहेगी. आज आप नकारात्मक विचारों से खुद को बचाएं. आपका चिढ़चिढ़ा स्वभाव परेशानी का कारण बन सकता है. आज आप सभी के साथ होने पर भी थोड़ा अकेलापन महसूस करेंगे. आपको किसी से कोई जुड़ाव महसूस नहीं कर सकेंगे. लेकिन आप अपने को जितना अलग-थलग रखेंगे, उतना ही आपको तनाव और निराशा होगी.

आज का दिन आपके लिए किसी तरह का बड़ा परिवर्तन लाने वाला साबित होगा. यदि आप अपने जीवन में किसी बड़े परिवर्तन के बारे में घबरा रहे हैं, या अनिश्चित महसूस कर रहे हैं, तो आज वह संकोच छोड़ दें और उस परिवर्तन को स्वीकार कर लें. यदि आप पहले ही उस परिवर्तन को स्वीकार कर चुके हैं, तो अब आप उसकी वास्तविकताओं की तरफ बढ़ना शुरु करें.

संबंध- आज आप किसी से झूठे वादे न करें, न पुराने किए वादों की अनदेखी करें. वरना आपके रिश्तों में गंभीर खटास पैदा हो सकती है. परिवार में छिटपुट कलह रहेगी.

प्रोफेशन- आज आपका अपने व्यापारिक भागीदारों के साथ विवाद या मतभेद हो सकता है. नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य कमजोर ही रहेगा. बुखार हो सकता है. वाहन से, किसी तरह के जोखिम भर काम से सावधान रहें.

करिअर- आज आप किसी भी विषय का बहुत गहराई में जाकर अध्ययन करेंगे. गंभीर विषयों के बारे में आपकी रुचि बढ़ेगी. लेकिन शिक्षकों को चुनौती न दें.



मीन- आज अमावस्या का चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा. आपके मन में प्रसन्नता और आशा का भी भाव रहेगा. अगर आप किसी भी तरह की शारीरिक व्याधि से परेशान थे, तो आज उसमें उल्लेखनीय सुधार हो सकता है. आज आप अपने किसी साझे उद्देश्य के लिए अपने पसंदीदा लोगों की टीम बना सकते हैं.

आज आप कहीं घूमने या फिल्म देखने जाने के लिए बहुत तत्पर रहेंगे. लेकिन अगर आप किसी दायित्व से या आपके सामने मुद्दों की अनदेखी करके कहीं निकल जाने के बारे में सोचते हैं, तो आपके लिए परेशानी और बढ़ सकती है. आपके घर पर भी मेहमान आ सकते हैं, लिहाजा कहीं निकलने के पहले यह जरूर ध्यान रखें.

संबंध- किसी पुराने रिश्ते का समापन और नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है. लेकिन कोई भी फैसला ठीक से विचार करके ही लें. अपने जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें.

प्रोफेशन- आज आपको नई नौकरी या आय के नए स्रोत मिल सकते हैं, जिनसे आपकी पैसों की स्थिति में अच्छा खासा सुधार होगा. व्यवसाय में आज नए सौदे या समझौते हो सकते हैं.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में आज सुधार होगा. लेकिन चले आ रहे रोग की दवा आदि से कोई प्रयोग न करें, इलाज का ध्यान रखें.

करिअर- आज आपका पढ़ाई में मन लगेगा. प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी. साहित्यिक और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज विशेष सफलता मिलेगी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 6:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...