लाइव टीवी

राशिफलः 30 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? जानें एक क्लिक में

News18Hindi
Updated: September 30, 2019, 6:17 AM IST
राशिफलः 30 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? जानें एक क्लिक में
30 सितम्बर २०१९ का राशिफल

आज का राशिफल 30 सितंबर, Aaj Ka Rashifal (30 September 2019): जानिए कैसा बीतेगा आपका आज का दिन|aaj ka rashifal 30 september 2019 today daily horoscope in hindi check your zodiac sign images

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 6:17 AM IST
  • Share this:
30 सितम्बर का राशिफल: हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात लेकर आता है, तो कभी हमारे सामने कई चुनौतियां भी खड़ी हो जाती हैं. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कभी ऐसा भी होता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहती है. ऐसा हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति के कारण होता है. हमारा दिन कैसा रहेगा, यदि ये पता चल जाए, तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि 30 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा, जहां बुध पहले ही मौजूद रहेगा. सुबह के समय तो चंद्रमा और बुध एक ही राशि में एक ही डिग्री पर होंगे. आज आपका प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क होगा. आज का दिन आपके लिए मिलेजुले असर वाला रहेगा. आपके लिए सफलता और प्रगति के नए द्वार खुलेंगे. कभी तो आपको लगता रहेगा जैसे आपके जीवन की एक नई शुरुआत आज ही होने जा रही है, और कभी आप अपने अतीत के किसी मामले में जरूरत से ज्यादा फंसे हुए महसूस करेंगे. अतीत के इस मामले का सामना करें, इसे टालने या अनदेखा करने की कोशिश न करें.

संबंध- प्रेमी, पार्टनर या जीवनसाथी से संबंध सुधारने के प्रयासों को कोई खास सफलता मिलने की अपेक्षा नहीं हैं. आपके साथी की जिद और आपसे अपेक्षाएं, आपकी क्षमता से बाहर बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ कोई यात्रा हो सकती है.

प्रोफेशन- आज आप सुख संपत्ति और सुविधाओं के साधनों पर पैसे खर्च करेंगे. व्यापारिक सौदों को अंतिम रूप देने या समझौतों पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी रखें. अपने अधीनस्थों से विनम्र रहें.

स्वास्थ्य- आज आप अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा सचेत रहेंगे. लेकिन अपने शरीर में सभी प्रकार के लक्षणों की खोज करना और चीजों की कल्पना करना बंद कर दें. अगर आपको कोई वास्तविक परेशानी है, तो चिकित्सक से सलाह करें, वरना प्रसन्न बने रहें.

करिअर- एकांत में की गई पढ़ाई अच्छी रहेगी. गणित और मैनेजमेंट के विषयों में ज्यादा रुचि रहेगी.
Loading...



वृष- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से छठे भाव में रहेगा. आज आप अपने जीवन में एक नवीनता महसूस करेंगे. आपको स्वयं भी कुछ नया करने का मौका मिलेगा. परिवार में कोई नया सदस्य जुड़ सकता है, नौकरी या आवास में व्यक्तिगत परिवर्तन हो सकता है. जो भी परिवर्तन होगा, वह किसी भी अन्य परिवर्तन की तुलना में बहुत स्वाभाविक महसूस होगा. फिर भी यदि आप इन परिवर्तनों से थोड़ा अटपटा महसूस करें, तो अपने मित्रों-परिचितों की संगति में रहें, वह आप सहज महसूस करेंगे. आप चाहे तो उनसे फोन पर बात भी कर सकते हैं. मित्रों से प्रियजनों से संपर्क में रहने की कोशिश करें. शुरू से ही अवरुद्ध चला आ रहा कोई काम आज अलग तरीके से करने पर पूरा हो जाएगा. आज आप अपनी वाणी को लेकर सावधान रहें. लोग आपके चुटकुलों और द्विअर्थी टिप्पणियों का वही मतलब निकालेंगे, जो नहीं निकाला जाना चाहिए.

संबंध- परिवार में सामंजस्य और शांति रहेगी. दिन प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा. आप जिससे प्रेम करते हैं, उसे यह जान लेने दें कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं या क्या सोचते हैं.

प्रोफेशन- नौकरी और व्यवसाय में आपको लाभकारी अवसर मिलेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें आज कोई खुशखबरी मिल सकती है. प्रॉपर्टी के और कानूनी मामलों में आपको आज थोड़ी सफलता मिल सकती है.

स्वास्थ्य- पुरानी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी. आज आपको कोई मौसमी बीमारी हो सकती है, सावधान रहें.

करिअर- इस राशि के छात्रों की अध्ययन से रुचि कम होती जा रही है, ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें.



मिथुन- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से पांचवे भाव में आपके राशिस्वामी और अपने परम शत्रु बुध के साथ रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आप आज बहुत सुखी, शांत और संतुष्ट महसूस करेंगे. अब आप अपनी चिंता छोड़ें, और बड़ी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें. पुराने विचारों और पुरानी आदतों को पीछे छोड़ने का सही समय है. चंद्र-बुध की जोड़ी आज आपके मन में कुछ विरोधाभासी स्थितियां पैदा करेगी. आप कुछ बहुत ही रोचक और आकर्षक लोगों के प्रति आकर्षित होंगे, उनकी संगति में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे, लेकिन वास्तव में आपके और उनके बीच कई अंतर हैं, और जैसे-जैसे समय बीतेगा, आपके मन में आकर्षण के स्थान पर निराशा और कुंठा का भाव हावी होता जाएगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में तनाव होगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.
प्रोफेशन- आज आपकी कोई महत्वपूर्ण वस्तु खो सकती है. बिना विचारे निवेश न करें. आज आपके साथ धोखा हो सकता है, अनजान लोगों पर विश्वास न करें.

स्वास्थ्य- बिजली के उपकरणों का उपयोग करते समय सतर्क रहें. आपको संतान के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करिअर- अध्ययन और लेखन की दृष्टि से बहुत अच्छा दिन है. शिक्षा से जुड़े मुद्दे आज आपको व्यस्त रखेंगे.



कर्क- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से चौथे भाव में रहेगा. परिवार के कई काम आपको आज निपटाने होंगे. आज आपको सभी प्रकार के सांसारिक और भौतिक सुखों में आनंद महसूस होगा. आज आप दूसरों द्वारा अपनी इच्छा स्वयं पर थोपे जाते जाने से अंततः परेशान हो जाएंगे. आपको लगेगा कि आपको परेशान करने के लिए वे जानबूझकर असामान्य व्यवहार कर रहे हैं. आप ऐसे लोगों से बात करने से या उलझने से कतराते रहेंगे. अच्छे लोगों के संपर्क में रहें. आज आप कोई भी निर्णय लेने से पहले बहुत ज्यादा सचेत और चिंतित रहेंगे. यह ठीक भी है. आज किसी भी लापरवाही के कुछ गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

संबंध- आज किसी रिश्तेदार के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से प्रेम मिलेगा.

प्रोफेशन- कार्यक्षेत्र में आज काम ज्यादा रहेगा. आज कोई भी काम पूरा करने के लिए आपको बहुत ईमानदारी से मेहनत करनी होगी.

स्वास्थ्य- पेट दर्द आपको परेशान कर सकता है. थकान और मौसमी परेशानी रहेगी.

करिअर- पढ़ाई में मन भी लगेगा और पढ़ाई में सफलता भी मिलेगी. इंटरव्यू अच्छा रहेगा.



सिंह- आज चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से तीसरे भाव में रहेगा. आज आपका उत्साह चरम पर रहेगा. जीवन के हर क्षेत्र में नए अवसर आपको मिलेंगे, और तुरंत फैसला करना आपके लिए आवश्यक होगा. आपके फैसले से किसी का नुक्सान होगा, लेकिन आप अपने उत्साह में आगे बढ़ते जाएंगे. भले ही आपका इरादा बहुत अच्छा हो, लेकिन शायद आपका तरीका सही नहीं होगा या आप लोगों को यह नहीं समझा सकेंगे कि आप वास्तव में क्या करना चाह रहे हैं. दफ्तर में जूनियर आपका पूरा समर्थन करेंगे.

संबंध- परिवार के किसी सदस्य से संबंधित कोई रहस्य आपको आज पता चलेगा. परिवार में कोई अवांछनीय बात आपको दुखी करेगी. नए प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है.

प्रोफेशन- अनावश्यक चीजों पर पैसा खर्च न करें. आज आप पैसों से जुड़े मामलों में सावधान रहें. मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभदायी रहेगा. अधिकारी कुछ नाराज रह सकते हैं.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पुराने रोग में सुधार होगा.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करना होगी. लेकिन आपको अपनी मेहनत के अनुरूप पुरस्कार आज शायद नहीं मिलेगा.



कन्या- चंद्रमा आज सुबह आपकी राशि से आगे निकल जाएगा. रात में ही आपका राशिस्वामी बुध भी आगे निकल चुका है. आपकी सभी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं आज पूरी होंगी. आज का दिन आपके लिए थोड़ी परेशानी वाला रहेगा. आज फिर आपके सामने फैसला करके अपना आगे का मार्ग चुनने की चुनौती रहेगी. अगर आपको लगता है कि ऐसी स्थिति आपके साथ पहले भी बन चुकी है, और अगर आपको मौजूद विकल्प जाने-पहचाने से लगते हैं, तो इस बार आप वह रास्ता चुनें, जो आपके लिए नया हो. समय के प्रवाह के साथ बने रहें. अगर आप समय का प्रतिरोध करेंगे, तो स्वयं में ही परेशानी महसूस करेंगे. आज आप महसूस करेंगे कि हर व्यक्ति की आपसे अपेक्षाएं बहुत अधिक हैं और वह अधिकांशतः अनुचित हैं. लेकिन आपकी इस शिकायत से कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि जो लोग आप से तरह-तरह की अपेक्षाएं कर रहे हैं, वे सभी आपके जीवन में, आपके कार्यस्थल में या आपके घर में आपके बॉस ही हैं, और आपको उन्हीं की इच्छाओं के अनुरूप चलना होगा. अनावश्यक बहस में पड़ने से बचने की कोशिश करें.

संबंध- प्रेम संबंधों में मनमुटाव हो सकता है. पारिवारिक और दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी.

प्रोफेशन- नौकरी में आपको एक नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. नौकरी या व्यवसाय में कुछ नया शुरू करने के लिए दिन काफी अच्छा है. आपकी आय में वृद्धि होगी.

स्वास्थ्य- पुरानी चली आ रही समस्या जारी रहेगी. आज खान-पान से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है.

करिअर- एकाग्रता बनाए रखें. काम और विषयों की प्राथमिकता तय करें.



तुला- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि में बुध के साथ रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने बारे में, जीवन के बारे में बहुत अच्छा और सकारात्मक महसूस करेंगे. आपको आज कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों और जटिलताओं का सामना भी करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपनी चतुराई और समझदारी से सभी चुनौतियों को आसानी से संभाल लेंगे और उनसे पार पा जाएंगे. आप आज कहीं से बहुत बड़े पैमाने पर प्रेरित महसूस करेंगे. किसी बड़े और तनावदायक कार्य से मुक्ति महसूस करेंगे. आपके लिए अब अपनी अभिरुचि पर काम करने और अपनी मित्र मंडली का विस्तार करने का समय आ गया है. आज आप अपने निकटजनों के साथ कुछ सार्थक समय बिताएंगे. अपने काम में काफी सफल रहेंगे और काम पूरा होने के बाद की योजना भी बनाने लगेंगे.

संबंध- प्रेमी के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा. प्रेम प्रस्ताव भी भेज सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आज आपके संबंध बातूनी मित्रों की तरह रहेंगे. तनावपूर्ण विषय न उठाएं.

प्रोफेशन- आपको धन लाभ होगा. पैसों और नौकरी के मामलों में अजनबियों पर भरोसा न करें. लंबी यात्रा की योजना अभी थोड़ी टाल दें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी तरह के जोखिम से दूर रहें.

करिअर- अध्ययन के क्षेत्र में हल्का तनाव तो रहेगा, लेकिन आमतौर पर आप अपनी मेहनत और परिणामों से संतुष्ट महसूस करेंगे. किसी नई प्रतियोगिता या परीक्षा की तरफ ध्यान जाएगा.



वृश्चिक- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से बारहवें भाव में आ जाएगा. आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझा हुआ है. आप या तो अतीत के विचारों में उलझकर अपना समय खराब करने के अंदाज में रहेंगे, या दूसरों के जीवन में ताकाझांकी करने की कोशिश करेंगे. इन दोनों की स्थितियों से दूर रहना अच्छा रहेगा. अगर आप किसी और के जीवन में अतीत की बातें याद दिलाने की कोशिश करते हैं, तो आपको ऐसा उत्तर मिल सकता है, जिसकी आपने अपेक्षा नहीं की होगी. इस तरह की कोशिश के परिणाम से आप भारी असंतोष महसूस कर सकते हैं. हो सकता है कि आज वास्तव में आपको अपनी प्रवृत्ति पर, अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा न रहे. आप उन तमाम चीजों पर संदेह कर सकते हैं, जिन पर आप पहले आपको बहुत विश्वास था.

संबंध- आज अपने जीवनसाथी के साथ बहस में पड़ने से बचें. प्रेमी को मनाने पर आप काफी पैसे खर्च कर सकते हैं.

प्रोफेशन- आज आपको विदेश में या किसी दूरस्थान पर व्यवसाय स्थापित करने में, दूरस्थान पर नौकरी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठों से समर्थन भी मिलेगा और सराहना भी मिलेगी. बहुत ठोस योजना बनाए बिना निवेश न करें. व्यापार में आज कुछ अप्रत्याशित लाभ हो सकता है.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. शाम को हल्का बुखार हो सकता है.

करिअर- आज आप दोस्तों से बचें, एकांत में की गई पढ़ाई ज्यादा उपयोगी रहेगी.



धनु- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से लाभ भाव में बुध के साथ रहेगा. आप आप अधिकांशतः विचारों में खोए रहेंगे. मन से सुस्ती और उदासीनता जितनी जल्दी समाप्त कर लेंगे, आपके लिए उतना अच्छा रहेगा. अपनी क्षमता में आपका आत्मविश्वास आपके लिए नए अवसर पैदा करेगा. लेकिन आज आपके विचारों में तीखापन और गहरा असंतुलन रह सकता है. आप दूसरों पर अपने विचार थोपने के लिए बहुत ज्यादा जिद कर रहे हो सकते हैं. जो चीजें अब आपके काम की नहीं रह गई हैं, आपको उनसे आगे निकलना होगा. लेकिन आप कुछ भी करने और नया कदम उठाने से पहले ठीक से विचार जरूर कर लें. यात्रा आरामदायक होगी और सफल साबित होगी.

संबंध- आपकी एकतरफा और लगभग अतार्किक किस्म की जिद आपके कुछ महत्वपूर्ण रिश्तों को गहरा नुकसान पहुंचा सकती है. प्रेम संबंध में और दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पहले से विचारित नया काम शुरू करने या नया प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. अगर आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति का समर्थन और मदद मिल जाती है, जो आज बहुत संभव है, तो वह आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद साबित होगी.

स्वास्थ्य- आपका स्वास्थ्य बहुत शानदार रहेगा. वाहन से सावधान रहें.

करिअर- आज आपको प्रतियोगिता या परीक्षा में बहुत अच्छी सफलता मिलेगी. आज आप लेखन कार्य में और इंटरव्यू में बहुत सफल रहेंगे.



मकर- चंद्रमा आज सुबह से आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. आज आपका अपने काम में ज्यादा मन नहीं लगेगा. बल्कि नौकरी बदलने की आपकी रुचि और इच्छा ज्यादा तीव्र रहेगी. वास्तव में एक पूरी तरह नया कामकाजी जीवन शुरू करने के लिए आज का दिन खराब नहीं है, लेकिन अगर आप यह सोचते हैं कि ऐसा करना आपके लिए उन्नति दिलाने वाला होगा, तो ऐसा नहीं है. आपको वर्तमान स्थिति से बेहतर स्थिति में आने में काफी कठिनाई हो सकती है. किसी बड़े बदलाव का फैसला करने से पहले अपने जीवन में चल रही हर चीज पर विचार कर लें. आपकी आय में सुधार होने की अच्छी संभावना है. हालांकि इसके साथ कुछ शर्तें जुड़ी हो सकती है. जैसे इसमें कार्यस्थल का परिवर्तन हो सकता है या दायित्वों में वृद्धि शामिल हो सकती है. आप ऐसे किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने में बहुत सावधान रहें. जोश में आकर फैसला कतई न लें, हो सकता है कि बाद में आपको किस तरह की परेशानी हो.

संबंध- आज आप अपने प्रेम या दाम्पत्य संबंधों में गहरू भावुकता और आत्मीयता महसूस करेंगे.

प्रोफेशन- आज दफ्तर में आपको अपने मित्रों से उपहार मिल सकता है. आपके काम और नौकरी को प्रभावित करने वाली एक समस्या का समाधान हो सकता है, जिससे आपको प्रसन्नता होगी. आप भौतिक संपत्ति की खरीदारी पर कुछ पैसा खर्च करेंगे. पुराना अटका धन प्राप्त हो सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपका पेट और श्वसन तंत्र परेशानी दे सकता है. आपको पिता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करिअर- आज छात्रों को अतीत की मेहनत का लाभ मिल सकता है. प्लेसमेंट प्रयास सफल होगा.



कुंभ- आज चंद्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में बुध के साथ है. आज का दिन आपको थोड़ी सावधानी से बिताना होगा. कुछ भी नया काम, नया रिश्ता शुरू करने के लिए दिन अच्छा नहीं है. व्यक्तिगत जीवन में या नौकरी और व्यावसाय के जीवन में परस्पर विरोधी स्थितियों का सामना करना होगा. आज आपके मन में अतीत की वह बातें कौंधती रहेंगी, जो खुद आपको भी पसंद नहीं हैं, या आपको दुखी करती हैं या निराशा का भाव देती हैं. आप इन स्मृतियों से बचने की कोशिश न करें, उससे कोई लाभ नहीं होगा, लेकिन उन्हीं में कैद होकर भी न रहें. आज आपका दिमाग बहुत तेज चलता रहेगा, आप इसकी गति का सकारात्मक ढंग से लाभ उठाएं. भविष्य के लिए कोई योजना बनाएं. अगर आप शोध छात्र हैं, या किसी तरह की शोध का आपसे संबंध है, तो आज आपको अपनी शोध का विस्तार करने पर ध्यान दें और अपने सहयोगियों को भी इसमें शामिल करें. लेकिन आज किसी और के लिए पैसों या चाल-चलन आदि की जिम्मेदारी आप न लें.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के स्वास्थ्य का, उसकी भावनाओं का आपको ध्यान रखना होगा. संबंधों की जिम्मेदारी का अहसास होगा.

प्रोफेशन- आज आप कोई नया कार्य शुरु न करें. आज आप पैसों के मामलों में धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. हालांकि दिन भर हल्की सुस्ती और थकान बनी रहेगी.

करिअर- छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों में प्रगति होगी. शोध छात्र विशेष सफलता प्राप्त करेंगे. मेहनत ज्यादा करनी होगी.



मीन- चंद्रमा आज आपकी राशि से आठवें भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए थोड़ी परेशानी देने वाला रहेगा. जोखिम भरे कार्यों के लिए दिन अच्छा है. लेकिन आपको सावधानी भी रखनी होगी, और थोड़ा कष्ठ उठाने के लिए भी तैयार रहना होगा. अपनी नैतिकता बनाए रखें. आज आप किसी के उकसावे में न आएं. आज सुस्ती, आलस रहेगा और आरामदेह स्थितियों में रहने की आवश्यकता आप बहुत तीव्रता से महसूस करेंगे. किसी चुनौती से भागने से भी आपको कोई लाभ नहीं होना है, आप उसका सामने आकर मुकाबला करें. जो भी विषय हो, उस पर बात करें, भविष्य के लिए शर्तें निर्धारित करें. लेकिन यह सिद्धांत जीवन के हर पहलु पर लागू नहीं होगा. आप इसे अपने कार्यक्षेत्र में से इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन घर-परिवार और संबंधों के क्षेत्र में आपको समर्पण भाव से ही आगे बढ़ना होगा.

संबंध- जीवनसाथी के साथ विवाद हुआ, तो इससे आपके संबंधों का भावनात्मक आधार भी हिल सकता है. शांत रहें.

प्रोफेशन- आज का दिन नौकरी और व्यवसाय में आपके लिए अनुकूल नहीं है. अपनी योजना और रणनीति किसी को न बताएं. दफ्तर में भारी षड़यंत्र चलते रहेंगे.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य आज कमजोर रहेगा. मौसमी परेशानी हो सकती है. पुराना रोग फिर परेशान कर सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थी सिर्फ अपनी मेहनत पर ध्यान दें. आपको समय आने पर मेहनत का फल मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 6:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...