• Home
  • »
  • News
  • »
  • astro
  • »
  • Aaj Ka Rashifal,1 August 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के जीवन में अच्छा समय देगा दस्‍तक, बनेंगे काम 

Aaj Ka Rashifal,1 August 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के जीवन में अच्छा समय देगा दस्‍तक, बनेंगे काम 

राशिफल

राशिफल

Aaj Ka Rashifal-आज का राशिफल, १ अगस्‍त, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun,1 August 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

    मेष राशिफल (Mesh rasifal 1 August 2021)

    कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है. इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें. समस्याओं को दिमाग़ से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें. प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें. अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है. इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

    वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 1 August 2021)

    ख़ुश हो जाएं क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं. आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे. इसे महसूस करें. आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है. समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा. आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं. आज के दिन कुछ न करें, सिर्फ़ अस्तित्व का आनन्द लें और अहोभाव से ख़ुद को सराबोर होने दें. स्वयं को भाग-दौड़ के लिए बाध्य न करें.

    मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 1 August 2021)

    आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें, लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें. आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है. अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है. कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों. (साभार-AstroSage.com)

    अन्‍य राशियों के बारे में जानकारी के लिए यहां करें क्लिक :-
    Aaj Ka Rashifal, 1 August 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को मिलेंगे नए मौके, यात्रा रहेगी फायदेमंद
    Aaj Ka Rashifal, 1 August 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के जीवन में प्रेम लाएगा खूबसूरत बदलाव
    Aaj Ka Rashifal, 1 August 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले निवेश करते समय बरतें पूरी सावधानी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज