• Home
  • »
  • News
  • »
  • astro
  • »
  • Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए ये दिन है ख़ास

Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए ये दिन है ख़ास

राशिफल

राशिफल

Aaj Ka Rashifal- आज का राशिफल, ३० जुलाई 2021. Mesh Vrishabh Mithun Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021| मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

    मेष राशिफल (Mesh Rashifal 30 july 2021)

    आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं. दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं – कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं.

    वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 30 july 2021)

    अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है. आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है. ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे. बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. परोपकार आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है. लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे. इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे.

    मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 30 july 2021)

    झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है. इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएं और पूर्वाग्रहों को छोड़ें. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है. कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें. मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें. आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग़ और तेज़ी के साथ करें. ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा. आपको उन्हें अपनी मेहनत से हक़ीक़त में बदलने की ज़रूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूल मंत्र है. काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें. आज आपको रंग ज़्यादा चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है. (साभार-AstroSage.com)

    अन्‍य राशियों के बारे में जानकारी के लिए यहां करें क्लिक :-
    Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले सकारात्मक विचारों से हर मुश्किल से पाएंगे निजात 3674191
    Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले खुश रहें, मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखें 3674192
    Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को दूसरों की मदद से मिलेंगी खुशियां 3674193

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज