Aaj Ka Rashifal, 22 June 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले धैर्य से काम लें, मन को आजाद रखें

राशिफल

Aaj Ka Rashifal-आज का राशिफल, २२ जून, २०२२ Libra, Scorpio, Sagittarius Aaj Ka Rashifal, 22 june 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

    तुला राशिफल (Tula Rashifal, 22 June 2021)


    अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है. उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है. अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. दफ़्तर में शांत और संतुष्ट सोच आपके मन को उत्साहित रखेगी. भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की ज़रूरत है. वे करिअर की तरक़्क़ी में बहुत मददगार रहेंगे. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं.

    वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 22 June 2021)


    जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. लगातार डांटना-डपटना बच्चे के व्यवहार को बिगाड़ सकता है. वक़्त की ज़रूरत यह है कि धैर्य से काम लें और बच्चों को थोड़ी आज़ादी दें. आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे. कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है.

    धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 22 June 2021)


    बहुत ज़्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत बर्बाद कर सकती है. मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए शंका और झुंझलाहट से निजात पाएं. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद न करें. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है.  (साभार-AstroSage.com)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.