• Home
  • »
  • News
  • »
  • astro
  • »
  • Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले खुश रहें, मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखें

Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले खुश रहें, मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखें

राशिफल

राशिफल

Aaj Ka Rashifal-आज का राशिफल, ३० जुलाई, २०२१ Libra, Scorpio, Sagittarius Aaj Ka Rashifal, 30 july 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

    तुला राशिफल (Tula Rashifal, 30 july 2021)

    अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही ज़िंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा- सारे तथ्यों को जानने के लिए थोड़ी छानबीन ज़रूरी है- लेकिन अगर आप ग़ुस्से में कोई क़दम उठाएंगे तो उससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं. अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी. वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है.

    वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 30 july 2021)

    तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पांव पसार रही है. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा. आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं. चुनाव आपको करना है. सेहत के नजरिए से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है.

    धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 30 july 2021)

    ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी. आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है.(साभार-AstroSage.com)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज