लाइव टीवी

आज का राशिफल, 23 मार्च  (Aaj Ka Rashifal): तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का बढ़ेगा मनोबल, जानें भविष्य

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 6:09 AM IST
आज का राशिफल, 23 मार्च  (Aaj Ka Rashifal): तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का बढ़ेगा मनोबल, जानें भविष्य
तुला, वृश्चिक और धनु

आज का राशिफल, २३ मार्च २०२० .Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 23 March 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 6:09 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 23 March 2020)


स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है.  आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा.  वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे. आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे.  इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं; आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है.

 वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 23 March 2020)


बेकार का तनाव और चिंता ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं.  भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं. आप आज रुहानी प्यार की मदहोशी महसूस कर सकेंगे.  इसे महसूस करने के लिए कुछ वक़्त बचाकर रखें. अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं.



 धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 23 March 2020)


मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा. किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है. ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है. जो नए संपर्क आप आज बनाएंगे, वे आपके करिअर को एक नई तेज़ी देंगे. आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है. आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे. छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा और क्या हो सकता है. परन्तु परेशान न हों, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को और बढ़ा सकते हैं.

(साभार- AstroSage.com)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर