आज का राशिफल, 30 अप्रैल (Aaj Ka Rashifal): तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लोग अपनी विशेषता पहचानें, जानें भविष्य

आज का राशिफल, 30 अप्रैल (Aaj Ka Rashifal): तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लोग अपनी विशेषता पहचानें, जानें भविष्य
तुला, वृश्चिक और धनु राशि

आज का राशिफल, ३० अप्रैल २०२० .Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 30 April 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 6:18 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 30 April 2020)


आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, जो आपको चाहते हैं और आपका ख़याल रखते हैं. कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र फोन कर काफ़ी व्यवधान डाल सकता है. बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे. सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 30 April 2020)


सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएं. यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. केश-सज्जा और मालिश जैसे क्रियाकलापों में काफ़ी समय लगा सकते हैं और इसके बाद आप काफ़ी अच्छा भी महसूस करेंगे.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 30 April 2020)


बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है. मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें. . एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद न करें. दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे. बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है. अगर बहुत ज़्यादा न हो, तो आज देर रात स्मार्टफ़ोन पर गप्पें मारने में भी कोई बुराई नहीं है.



(साभार- AstroSage.com)   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज