Horoscope Today, 4 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के व्यवहार से हर कोई होगा आकर्षित

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ४ नवंबर २०२० .Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 4 november 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 5:43 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 4 November 2020)


क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है- इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें. लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. आपके पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद विवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे. नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे. कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है. सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 4 November 2020)


आपको कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है. ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. हालांकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें. दोस्त ज़रूरी होते हैं लेकिन आज अपना स्टेटस 'व्यस्त' लिख दें, क्योंकि आज बहुत-सा काम आपकी बाट जोह रहा है. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है. आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही ऐसी जगहों पर जाने की भी संभावना हैं जहां नए लोगों से मुलाक़ात हो सके.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 4 November 2020)


लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फंसने से बचे रहेंगे. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. दोपहर के बाद किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात दिन को ख़ूबसूरत बना देगी. आप अपने सुनहरे दिनों को याद करके पुरानी यादों में डूब जाएंगे. आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएं. आप में से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी से दूर नहीं हो सकेंगे. आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुईयां बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं और आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रहते हैं लेकिन इसके बाद ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफ़ी ज़रूरत भी है.  (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज