Horoscope Today, 6 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के जीवन में प्रेम के फूल खिलेंगे

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ६ अप्रैल, २०२१ Libra, Scorpio, Sagittarius Aaj Ka Rashifal, 6 April 2021| कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 6 April 2021)


सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय. किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है. आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा. आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है. आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है; आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 6 April 2021)


बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है. आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा. अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें. यह दिन वाक़ई थोड़ा मुश्किल है. काम पर जाने से पहले मन पक्का कर लें. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है. बाग़बानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता है – इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुंचेगा.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 6 April 2021)


आपका प्रतिरक्षा-तंत्र इस समय कमज़ोर है, इसलिए ज़रूरी हो तो बीमार होने से पहले ही आवश्यक दवा लें. अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें. दफ़्तर में ज़्यादा वक़्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक़्क़त खड़ी कर सकता है. अपने परिवार को इस बात का एहसास होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. परेशानियां जीवन का ही हिस्सा हैं, लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी को बहुत मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ सकता है. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं. लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है.(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज