Horoscope Today, 12 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालो को होगा धन लाभ

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल,१२ अप्रैल, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 12 april 2021| कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 6:04 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 12 April 2021)



रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं. बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें. याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं. उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. आज के दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है. आधुनिक दौर का मंत्र है – जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें. लेकिन इतना भर याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को नासाज़ कर सकती है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 12 April 2021)



आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए. पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे. मुमकिन है कि आज आप ख़रीदारी करने बाहर जाएं, लेकिन आप ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर ज़्यादा ख़र्च करके अपने साथी को दुखी कर सकते हैं. आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा. नए कामों को पूरा करने में महिला सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 12 April 2021)



भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. वक़्त पर आपकी मदद किसी की ज़िंदगी बचा सकती है. यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी. एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है. आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है. लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा. टीवी पर फ़िल्म देखना और अपने नज़दीकी लोगों के साथ गप्पें मारना – इससे बेहतर और क्या हो सकता है? अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा.

(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज