Horoscope Today, 15 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की आर्थिक परेशानी होगी दूर

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, 15 अप्रैल, 2021 Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 15 april 2021| मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:13 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 15 April 2021)



अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें, ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा. ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है. एक अहम प्रोजेक्ट, जिस पर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे, टल सकता है. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता है और यह आज आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है. इसे ख़ुद पर क़ाबू न करने दें, बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 15 April 2021)



ऊर्जा के अपने ऊंचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएं. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. रिश्तेदार आपके दुख में भागीदार बनेंगे. अपनी परेशानियां उनसे बांटने में हिचकिचाएं नहीं. निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे. आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे, अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े. अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 15 April 2021)



बाहरी गतिविधियां आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी. क़िलेबंदी वाली जीवनशैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे. यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं. ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे. रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा. आज की शाम दोस्ती के नाम, कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें.

(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज