लाइव टीवी

Love Horoscope: कुंभ राशि के लोगों को प्यार में आती है शर्म

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 12:00 PM IST
Love Horoscope: कुंभ राशि के लोगों को प्यार में आती है शर्म
कुंभ जातक शर्मीले स्वभाव के होते हैं और इनमें बात करने की ज़्यादा कोई इच्छा नहीं होती है.

इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाओं को इस सप्ताह बहुत संभलकर रहने की आवश्यकता है. आपकी कोई छोटी सी भूल भी प्रेम के रिश्ते में दरार डाल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
कुंभ- कुंभ राशि के लोग प्यार के मामले में ज्यादा समझदार नहीं होते. उन्हें दिल पर काबू रखना नहीं आता. कुंभ राशि का स्वामी ग्रह भी शनि होता है. स्वामी ग्रह शनि होने की वजह से कुंभ जातक अपने विचारों, जीवन और गति में केवल स्वतंत्रता पसंद करते हैं. मकर राशि के लोग अक्सर महान आविष्कारक या तकनीकी विशेषज्ञ साबित होते हैं.

प्यार- इस राशि के प्रेमी/प्रेमिकाओं को इस सप्ताह बहुत संभलकर रहने की आवश्यकता है. आपकी कोई छोटी सी भूल भी प्रेम के रिश्ते में दरार डाल सकती है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखने की आपको जरूरत है. यदि खुद हल निकालने में सक्षम नहीं हैं तो अपने किसी करीबी दोस्त से मदद लें.

इसे भी पढ़ेंः Love Horoscope: मीन राशि के लोगों का वैलेंटाइन वीक रहेगा बेस्ट

स्वभाव- अमूमन तौर पर कुंभ जातक शर्मीले स्वभाव के होते हैं और इनमें बात करने की ज़्यादा कोई इच्छा नहीं होती है. हालांकि इनकी इच्छाशक्ति बेहद प्रबल होती है. जिज्ञासु प्रवृत्ति के होने की वजह से इनमें हमेशा कुछ नया जानने की लालसा बनी रहती है.

जातक प्यार के मामले में कल्पनाशील और थोड़े उतावले होते हैं.


शौक- कुंभ राशि के लोगों को घूमना-फिरना, फोटो खींचना, कहानियां पढ़ना, विभिन्न आकारों के पत्थर इकट्ठा करना, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएँ एकत्रित करना, छुट्टियों पर जाना बेहद अच्छा लगता है. उन्हें क्रिएटिव काम काफी पसंद होता है. संस्कृति से भी वो काफी हद तक जुड़े होते हैं.

प्रेम संबंध- जातक प्यार के मामले में कल्पनाशील और थोड़े उतावले होते हैं. ये जितना प्रेम दूसरों को देते हैं उन्हें उतने ही प्यार की लालसा भी रहती है. कुंभ राशि के जातक अपने जीवन साथी से नियम के पालन की उम्मीद रखते हैं. अगर सही राह पर चलें तो कुंभ जातक विवाह के लिए एक आदर्श जीवन साथी साबित होते हैं. कुंभ राशि के लोग अपने पार्टनर से पूरी तृप्ति पाने की उम्मीद रखते हैं और अगर ऐसा नहीं होता तो वो बैचैन हो उठते हैंरोमांस मीटर : 30%

(साभार- AstroSage.com)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर