धन जमा करने की कोशिश होगी सफल पर मेष राशि वाले इन बातों का भी इस महीने रखें ध्‍यान

मेष राशि वालों के लिए नए साल का यह दूसरा माह कुछ अच्‍छी खबरें लेकर आएगा तो कुछ मुश्किलें भी. जानिए कैसा रहेगा आपके लिए फरवरी का महीना.

News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 7:46 AM IST
धन जमा करने की कोशिश होगी सफल पर मेष राशि वाले इन बातों का भी इस महीने रखें ध्‍यान
फरवरी, 2019 का मासिक राशिफल
News18Hindi
Updated: February 1, 2019, 7:46 AM IST
मेष- इस माह सूर्य और चंद्र के अलावा बुध, शुक्र और आपके राशिस्वामी मंगल का भी गोचर होना है. इस माह आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी. महत्वाकांक्षा भी प्रबल रहेगी. विरोधियों को दबाने के लिए बौद्धिक क्षमता का उपयोग सफल रहेगा. धार्मिक कार्यों से यात्रा संभव है. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. परिवारिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. धन जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन असंतोष भी रहेगा. महीने के प्रथम पखवाड़े में पुराने विचारों और परम्परागत कार्यों या व्यवहार में रुचि रहेगी. सेवाकार्यों के प्रति आकर्षण रहेगा तथा सामाजिक कार्यों में लगे लोगों को सम्मान भी मिलेगा. पिता और राज्य से असंतोष रहेगा. महीने के द्वितीय पखवाड़े में विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अपेक्षित सफलता मिलेगी. परम्परा के अनुसार चलने का प्रयास करेंगे. पिता से सहयोग की कमी रहेगी. मित्र सहयोग करेंगे. नियमित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के भाग्य का सहयोग मिलेगा. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में तनाव से बचने के लिए सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा.

प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वाले धन के साथ सम्मान भी पाएंगे. मित्रों और भाईयों का सहयोग धन के मामलों में सहायक होगा. राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले धन के साथ सम्मान भी पाएंगे.



स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी तथा शिक्षा व्यवसायिक सफलता में सहायक होगी.
Loading...

और भी देखें

Updated: January 14, 2019 07:48 PM ISTमकर संक्रांति में नहाने से पहले पानी में बनाएं ऐसा निशान, बरसेगा पैसा
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...