अगस्त मासिक राशिफल: इस राशि वालों को प्रेम में मिलेगा सुख

August Masik Rashifal, अगस्त मासिक राशिफल: जानिए कैसा बीतेगा आपका ये महीना...

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:44 AM IST
अगस्त मासिक राशिफल: इस राशि वालों को प्रेम में मिलेगा सुख
अगस्त मासिक राशिफल
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:44 AM IST
August Masik Rashifal, अगस्त मासिक राशिफल: हर महीना एक जैसा नहीं होता. कभी कोई महीना आपके लिए किसी शुभ समाचार की सौगात ले आता है तो कोई दिन कई अनपेक्षित चुनौतियां भी खड़ी कर देता है. कोई दिन ऐसा होता है, जब मन भीतर से बहुत खुश होता है तो कोई दिन ऐसा भी गुजरता है, जब पूरे दिन उदासी घेरे रहे. हमारी राशि और ग्रहों की स्थिति का मूड से लेकर रोजमर्रा की घटनाओं तक पर असर पड़ता है. हमारा आने वाला महीना कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने महीने को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि ये महीना आपके लिए कैसा रहेगा?



मेष- इस महीने आपको पिता, अधिकारियों और बड़े भाई से सहयोग पाने में परेशानी हो सकती है, लेकिन छोटे भाई बहनों का सहयोग जारी रहेगा. व्यय बना रहेगा, कुछ अच्छे कार्यों में भी धन व्यय हो सकता है. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. दूर के मित्र सहयोग करेंगे. साहस, परिश्रम और पराक्रम में कमी रहेगी. भौतिक संसाधनों के सहयोग के बाद भी असंतोष रहेगा. माता को स्वास्थ्य की समस्या आ सकती है. विरोधियों के कारण परेशानी हो सकती है, लेकिन बौद्धिक क्षमता के सहयोग से बाहर निकलने में सफलता मिलेगी. धार्मिक उद्देश्य से यात्रा या लंबी यात्रा संभव है. माह के प्रथम पखवाड़े में माता पिता की सेवा में समय देना होगा. भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग के बाद भी असंतोष रहेगा. द्वितीय पखवाड़े में बौद्धिक क्षमता का सहयोग मिलेगा. महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा. उन्नति के अवसर मिल सकते हैं. मित्रों के सहयोग में कमी रह सकती है.

संबंध- प्रेम संबंधों में उत्साह में कमी रहेगी, लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा. वैवाहिक जीवन कुछ असंतोष के साथ सुखद रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी के कारण रोजगार में उन्नति की संभावना में कमी रहेगी. व्यवसाय में बौद्धिक क्षमता के सहयोग से धन प्राप्ति में सफलता मिलेगी. निश्चित और नियमित मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. नौकरी में तनाव या परेशानियां बनी रहेंगी.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में कमी के कारण परेशानी हो सकती है.
करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.
Loading...



वृषभ- इस महीने आपको माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में संतोष रहेगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. घर परिवार की जिम्मेदारियों को निपटाने में साहस और परिश्रम का सहयोग लेना पड़ेगा, लेकिन सार्वजनिक समस्याओं से बचने का प्रयास करेंगे. बौद्धिक क्षमता और कार्य व्यवहार का लाभ मिलेगा. भाग्य के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. माह के प्रथम पखवाड़े में विपरीत परिस्थिति को अनुकूल बनाने में साहस, परिश्रम और पराक्रम से सफलता मिलेगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रह सकती है. परिश्रम और संघर्ष का रास्ता चुनना पड़ेगा. परिवार के सहयोग की कमी रहेगी. संपत्ति या अन्य मामलों में भाई बहनों से मत भिन्नता हो सकती है. द्वितीय पखवाड़े में माता और स्वयं के स्वभाव में उग्रता का प्रभाव रहेगा. पिता के सहयोग में कमी रहेगी, लेकिन अधिकारियों के सहयोग में संतोष रहेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथी के सहयोग से दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.
प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में कुछ न कुछ परेशानी रहेगी, लेकिन नौकरी में धन और सम्मान मिलेगा. नियमित मार्गों से धन आगमन बना रहेगा. आय में निरंतरता बनी रहेगी तथा कई मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. गुप्त या अनैतिक मार्गों से भी धन आगमन संभव है.

स्वास्थ्य- शारीरिक अस्वस्थता या कमजोरी रहेगी. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.



मिथुन- इस महीने आपको दुस्साहस, परिश्रम और पराक्रम के साथ साथ जोखिम उठाना पड़ सकता है. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में कमी रहेगी. विरोध में कमी आएगी और रहे बचे विरोध के नियंत्रण में सफलता मिलेगी. भाग्य की अपेक्षा पुरूषार्थ से अधिक लाभ मिलेगा. व्यय के कारण परेशानी हो सकती है. दूर के मित्रों का सहयोग लाभदायक रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. माह के प्रथम पखवाड़े में मुसीबत देख कर घबराहट होगी. आप जिम्मेदारियां टालने या बचने का प्रयास करेंगे. वाणी और व्यक्तित्व के सहयोग से जोखिम टालने में सफलता मिलेगी. परिवार के सहयोग की कमी रहेगी तथा वाद विवाद संभव है. जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी, जबकि पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. द्वितीय पखवाड़े में साहस, परिश्रम-पराक्रम और दुस्साहस के साथ काम करना पड़ेगा. जोखिम भी उठाने में तत्परता बनी रहेगी. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा.

संबंध- जीवनसाथी की महत्वाकांक्षा, स्वास्थ्य, आचार विचार के कारण वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. विवाह में विलंब होगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी उठाना पड़ सकती है.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता रखें. मानसिक अशांति, मुंह के रोग, हड्डी और आंख की दिक्कत हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



कर्क- इस महीने आपके पैतृक कार्य व्यवसाय में प्रगति होगी. परिवार का सहयोग और जमा पूंजी का लाभ मिलेगा, पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. दूर के मित्रों के सहयोग से मनोकामना पूरी करने में सफलता मिलेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में भाग्य के सहयोग से सफलता मिलेगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. बौद्धिक क्षेत्र में प्राप्त सफलता के कारण सम्मान में वृद्धि होगी. व्यय की अधिकता तथा लापरवाही जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. माह के प्रथम पखवाड़े में आत्मबल, स्वाभिमान, परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. सुख और शांति बनी रहेगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. स्वभाव में सौम्यता बनी रहेगी. द्वितीय पखवाड़े में वाणी और व्यक्तित्व, आत्मबल, स्वाभिमान और पराक्रम का लाभ मिलेगा. परिवार सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी. पूंजी जमा करने के प्रयास सफल रहेंगे. धार्मिक और सामाजिक कार्यों में धन व्यय हो सकता है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग के साथ साथ तनाव भी उठाना पड़ सकता है. जीवनसाथी की उग्रता, जिद्द और सामंजस्य की कमी के कारण असंतोष रहेगा, लेकिन जीवनसाथी की समझदारी और कार्यों में सहयोग का लाभ भी मिलेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आय में संतोष और निरंतरता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता रखें. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. नींद में कमी, आंख, त्वचा के रोग, पैरों में चोट के कारण दिक्कत हो सकती है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



सिंह- इस महीने आपका स्वाभिमान चरम पर रहेगा. उग्रता और क्रोध के लिए तत्परता बनी रहेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. व्यय के कारण परेशानी होगी. कर्ज भी लेना पड़ सकता है. परिवार में विचारों में भिन्नता रहेगी. जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत होगी. भाईयों से असंतोष मिलेगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान मिलेगा. विरोधियों के कारण दिक्कत बनी रहेगी. मित्र सहयोग करेंगे. माह के प्रथम पखवाड़े में आपमें चतुराई, स्वाभिमान, व्यवहारकुशलता और महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. किसी न किसी कार्य के कारण व्यस्तता बनी रहेगी. लेकिन लापरवाही और मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. लंबी यात्रा संभव है. यात्रा में धनलाभ और सम्मान में वृद्धि होगी. द्वितीय पखवाड़े में आपको व्यक्तित्व का लाभ मिलेगा. आत्मबल का साथ रहेगा तथा स्वाभिमान बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में लाभ के अवसर मिलेंगे.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेदों के कारण परेशानी हो सकती है. प्रेम संबंधों में सुख और तनाव बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी, लेकिन लाभ उठाने में सफलता मिलेगी. व्यवसाय की अपेक्षा नौकरी में अधिक सफलता मिलेगी. एक से अधिक मार्गों से धन आगमन होगा. धन प्राप्ति में बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के कारण दिक्कत हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. नींद की कमी, हड्डी, आंख की दिक्कत हो सकती है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.



कन्या- इस महीने आपके विरोधियों की गतिविधियों में कमी आएगी. लेकिन गुप्त शत्रु परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं, जिन पर कुछ परेशानी के बाद नियंत्रण हो जाएगा. सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना पड़ सकता है. कार्यों में लापरवाही रहेगी. व्यय जारी रहेगा. लंबी यात्रा संभव है. बड़े भाईयों की अपेक्षा छोटे भाईयों का अधिक सहयोग मिलेगा. साहस और परिश्रम के सहयोग से सम्मान में वृद्धि होगी. मित्र सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा, माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. माह के प्रथम पखवाड़े में दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा तथा धन प्राप्ति में सफलता मिलेगी. खर्चों से बचने का प्रयास करें. स्वार्थवश और अपने स्वयं के सुख साधनों पर व्यय हो सकता है. द्वितीय पखवाड़े में अहंकार या स्वाभिमान हावी हो जाएगा. व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ, सुख और सहयोग मिलेगा. आत्मबल, इच्छाशक्ति, साहस और परिश्रम में कमी रहेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग के साथ तनाव और निराशा भी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में तनाव भी झेलना पड़ सकता है, लेकिन सामान्य मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन के सहयोग के बावजूद असंतोष रहेगा. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. धन के साथ सम्मान भी प्राप्त होगा. एक से अधिक मार्गों से धन आगमन होगा.

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा. छोटे छोटे रोगों का प्रभाव हो सकता है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अभाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन प्रयासों में सफलता मिलेगी.



तुला- इस महीने परिवार और जीवनसाथी के सहयोग से धन प्राप्ति में आपको सफलता मिलेगी. जमा पूंजी में वृद्धि होगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. सार्वजनिक जीवन में सम्मान में वृद्धि होगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग कुछ असुविधा के साथ मिलेगा. दुस्साहस और परिश्रम करना पड़ेगा. भाई बहनों से संबंध सामान्य रहेंगे. व्यय जारी रहेगा. दूर के मित्र सहयोग करेंगे. लंबी यात्रा संभव है. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. माह के प्रथम पखवाड़े में मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. निवास स्थान या आसपास की परेशानियां जारी रहेंगी. पिता के सहयोग के साथ सुख और संपत्ति में भी सहयोग मिलेगा. द्वितीय पखवाड़े में महत्वाकांक्षा के साथ कार्यों में उद्यमिता का प्रभाव रहेगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. कार्यों या रोजगार के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

संबंध- जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना कर चलने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में सुख और लाभ बना रहेगा, लेकिन सुख और सहयोग के साथ तनाव और कलंक भी झेलना पड़ सकता है.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग जारी रहेगा, जिससे धन के साथ सम्मान में वृद्धि होगी. एक से अधिक साधनों से संतोषजनक धन की प्राप्ति होगी. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े लोग धन के साथ सफलता प्राप्त होगा. नौकरी की दिक्कतें बनीं रहेंगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में दिक्कतों के साथ सफलता मिलेगी.



वृश्चिक- इस महीने आप लंबी यात्रा की तैयारी रखें, लंबी यात्रा में भाग्योदय हो सकता है. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. भाग्य का सहयोग सामान्य रहेगा. साहस, परिश्रम और पराक्रम के मामलों में कमजोरी रहेगी. विपरीत परिस्थिति का सामना बौद्धिक क्षमता से या साम-दाम-दण्ड-भेद से करने का प्रयास करेंगे. भाई बहनों से भी सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन आवश्यक सहयोग मिलेगा. घर परिवार का सहयोग मिलेगा. जमा पूंजी में वृद्धि के प्रयास सफल रहेंगे. वाणी में नम्रता की कमी के कारण आसपास के लोगों के सहयोग में कमी रहेगी. माह के प्रथम पखवाड़े में भाग्य का सहयोग मिलेगा. आत्मबल में कमी रहेगी. साहस के बाद भी आलस्य के कारण आए अवसर हाथ से निकल सकते हैं. भाई बहनों से अनबन और सामंजस्य में कमी के बाद भी आवश्यक सहयोग की प्राप्ति होगी. द्वितीय पखवाड़े में माता और जन्मभूमि से दूर जाना पड़ सकता है. आवास, निवास, वाहन और अन्य भौतिक संसाधनों के बाद भी सुख और सहयोग में कमी रहेगी.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जिसका लाभ कार्य, व्यवसाय या नौकरी पर होगा.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है, पैरों में दिक्कत हो सकती है. मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में अच्छी सफलता मिलेगी.



धनु- इस महीने आपको भाग्य का सहयोग मिलेगा. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. लापरवाही के साथ व्यय की अधिकता रहेगी. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. लंबी यात्रा संभव है. परिश्रम और पराक्रम करना पड़ेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. परिवार में तालमेल में कमी रहेगी जिसके चलते जमा पूंजी के सहयोग में दिक्कत होगी. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. माह के प्रथम पखवाड़े में लंबी यात्रा की तैयारी रखें. यात्रा में लाभ होगा. भाग्योदय भी संभव है. परिवार में सामंजस्य की कमी रहेगी. जमा पूंजी के सहयोग का अभाव रहेगा, लेकिन पूंजी जमा करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी. द्वितीय पखवाड़े में भाग्य का सहयोग मिलेगा तथा भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा. धार्मिक यात्रा संभव है. दुस्साहस, पराक्रम और परिश्रम करना पड़ेगा. कार्यों में जोखिम उठाने के बाद स्फलता मिलेगी. भाई बहन सहयोग करेंगे.

संबंध- जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहने के कारण वैवाहिक जीवन में व्यवधान आ सकता है, लेकिन मधुरता बनी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में स्थिति सामान्य रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी धन के साथ सम्मान मिलेगा, लेकिन अस्थिरता या परिवर्तन संभव है.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता आवश्यक है. मानसिक तनाव, हड्डी और आंख में परेशानी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति में अपेक्षित सफलता के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी.



मकर- इस महीने आपको माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में कमी रहेगी. आवश्यक धन की कमी के कारण कर्ज लेना पड़ सकता है, हालांकि अचानक आकस्मिक धन लाभ भी संभव है. परिश्रम, पुरूषार्थ और साहस का लाभ मिलेगा. भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. विरोधियों द्वारा परेशानी खड़ी करने का प्रयास होगा, लेकिन आपक नियंत्रण में सफलता मिलेगी. भाग्य के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्यों में प्रगति होगी. मित्रों का सहयोग जारी रहेगा. दूर के संबंधों के सहयोग से लाभ मिलेगा. व्यय की अधिकता जारी रहेगी. माह के प्रथम पखवाड़े में आत्मबल के साथ सम्मान में वृद्धि होगी. दूर के मित्रों के सहयोग से लाभ होगा. लंबी यात्रा संभव है. यात्रा में लाभ होगा. गलतफहमी के कारण परेशानी होगी. द्वितीय पखवाड़े में आत्मबल के साथ साथ दुस्साहस, पराक्रम और विशेष तरीके से कार्य को अंजाम देने का प्रयास करेंगे. धार्मिक आस्था का प्रभाव रहेगा. परिवार में सामंजस्य की कमी के चलते सुख और सहयोग का अभाव रहेगा. जमा पूंजी के सहयोग में भी दिक्कत आएगी.

संबंध- जीवनसाथी का व्यवहार, वैचारिक मतभेद, स्वभाव और महत्वाकांक्षा अलग होने के कारण सामंजस्य की कमी रहेगी फिर भी वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता से संबंधों में कमी रहेगी, लेकिन अपेक्षित सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. अधिकारियों के सहयोग के अभाव के कारण परेशानी झेलना पड़ सकती है. नौकरी की परेशानियां जारी रहेंगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से बचने के लिए सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि के कारण दिक्कत हो सकती है. मानसिक तनाव जारी रहेगा. रोग आदि के नियंत्रण में सफलता मिलेगी.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी.



कुंभ- इस महीने आपको अपने साहस और पराक्रम का लाभ मिलेगा. पिता और भाईयों का सुख और सहयोग जारी रहेगा. परिवार के सहयोग के चलते जमा पूंजी का सहयोग लेने में आसानी से सफलता मिलेगी. विरोधियों के कारण परेशानी या तनाव बना रह सकता है, लेकिन विरोधियों पर नियंत्रण हो जाएगा. दूर के मित्रों का सहयोग मिलेगा. यात्राओं के कारण लाभ मिलेगा. व्यय बरकरार रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग सहज बना रहेगा. भाई बहनों के सहयोग में कमी रहेगी. माह के प्रथम पखवाड़े में विरोधियों की ओर से शांति बनी रहेगी. अगर विरोधी सक्रिय होने का प्रयास भी करेंगे, तो भी नियंत्रण में सफलता मिलेगी. व्यय के कारण परेशानी बनी रहेगी. दूर के संबंधों या मित्रों से सहयोग मिलेगा तथा धन, सुख और सम्मान मिलेगा. द्वितीय पखवाड़े में व्यवसाय में परिवर्तन या कुछ नया करने का प्रयास अथवा कुछ जोड़ना-घटाना संभव है. परिवर्तन लाभकारी रहेगा. महत्वाकांक्षा और स्वाभिमान के साथ वाणी और व्यक्तित्व का प्रभाव मिलेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में सामंजस्य में कमी रहेगी, लेकिन सुख और सहयोग बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल और सामंजस्य की कमी रहेगी, लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता, सुख और सहयोग बना रहेगा.

प्रोफेशन- माह के प्रथम पखवाड़े में पिता और अधिकारियों से सहयोग लेने में सफलता की कमी रहेगी, लेकिन द्वितीय पखवाड़े में सहयोग मिलेगा, जिससे सफलता भी मिलेगी. धन प्राप्ति के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी. नैतिक-अनैतिक दोनों मार्गों से धन की प्राप्ति हो सकती है.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चर्म रोग, जलजनित रोग, मानसिक तनाव, पैरों में कष्ट हो सकता है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में किसी तरह आंशिक सफलता मिलेगी.



मीन- इस महीने आपको पिता से तालमेल में कमी के कारण सहयोग में दिक्कत रहेगी. परिवार में तालमेल की कमी के चलते जमापूंजी का सहयोग मुश्किल रहेगा. व्यय के कारण कर्ज भी लेना पड़ सकता है. धार्मिक आस्था का सहयोग मिलेगा. भाग्य के सहयोग से लाभ, सुख और यश में वृद्धि होगी. कार्यों में लापरवाही और भोग विलास की आकांक्षा रहेगी. महत्वाकांक्षा बनी रहेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग जारी रहेगा, लेकिन सहयोग में असंतोष बना रहेगा. दूर के मित्रों और संबंधों के सहयोग से लाभ मिलेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले प्राप्त सफलताओं से सम्मान के साथ प्रतिष्ठा और धन प्राप्त करेंगे. माह के प्रथम पखवाड़े में शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में विद्यार्थियों को परेशानी, भटकाव या अभाव बना रहेगा, उच्च शिक्षा के प्रयासों में भी दिक्कत झेलनी पड़ेगी. विरोधी दुखी करने का प्रयास करेंगे, लेकिन नियंत्रण हो जाएगा तथा विरोधियों के कारण लाभ की स्थिति बनेगी. मित्र और भाईयों के सहयोग में असंतोष रहेगा. द्वितीय पखवाड़े में विरोधियों पर नियंत्रण से राहत मिलेगी. अधिकारियों के व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आवेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. परिश्रम और पुरूषार्थ का लाभ मिलेगा. व्यय के कारण परेशानी हो सकती है.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में तनाव और परेशानी के साथ साथ सुख और सहयोग जारी रहेगा. जीवनसाथी को सहयोग मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन का सुख और सहयोग जारी रहेगा.

प्रोफेशन- अधिकारियों के सहयोग से नौकरी तथा व्यवसाय में प्रगति होगी. बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े कार्यों में धन लाभ मिलेगा. नौकरी में सहयोग की कमी के कारण असुविधा जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आय जारी रहेगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण असुविधा रहेगी, लेकिन रोग आदि पर नियंत्रण हो जाएगा. आंख की दिक्कत और नींद में कमी रहेगी. घुटने की हड्डी में या घुटने में दिक्कत हो सकती है. मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है.

करिअर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में बौद्धिक क्षमता के कारण सहयोग मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...