होम /न्यूज /एस्ट्रो /मनमर्जी के मालिक होते हैं अगस्त में जन्मे व्यक्ति, जानें इनके स्वभाव, खूबियों के बारे में सब कुछ

मनमर्जी के मालिक होते हैं अगस्त में जन्मे व्यक्ति, जानें इनके स्वभाव, खूबियों के बारे में सब कुछ

अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग अपनी मनमर्जी के मालिक होते हैं.

अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग अपनी मनमर्जी के मालिक होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में उसके जन्म महीने से भी जान ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग टैलेंटेड माने जाते हैं.
रचनात्मक क्षेत्रों में इन्हें अच्छी सफलता प्राप्त होती है.

August Born People : ज्योतिष शास्त्र में हर व्यक्ति का जन्म 12 राशियों में से किसी एक राशि में होना बताया गया है और हर राशि के व्यक्ति की सोच और समझ का लेवल अलग-अलग होता है. उसका स्वभाव और खूबियां उसकी राशि और ग्रहों की दशा के ऊपर निर्धारित होती है. ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति के जन्म महीने को आधार मानकर उसके भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है. आज हमें भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं अगस्त महीने में जन्मे लोगों के बारे में.

अगस्त में जन्मे व्यक्ति का व्यवहार
-ज्योतिष शास्त्र ऐसा मानता है कि अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग अपनी मनमर्जी के मालिक होते हैं. यह थोड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं और इनका ईगो भी बड़ा होता है. अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग रिश्तों को अच्छे से निभाना जानते हैं. यह अपने रिश्तों में ईमानदारी रखते हैं और इन्हें अपनी तारीफ सुनना और करना अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें – अपने घर के कुलदीपक कहलाते हैं जुलाई में जन्मे व्यक्ति, जानें इनके बारे में सब कुछ

सकारात्मक पहलू
-अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग टैलेंटेड माने जाते हैं. यह जिस भी फील्ड में होते हैं, वहां अपना टैलेंट का लोहा मनवा ही लेते हैं. रचनात्मक क्षेत्रों में इन्हें अच्छी सफलता प्राप्त होती है. अगस्त माह में पैदा होने वाले लोगों की जीवनशैली उच्च और वैभवशाली होती है. यह लोग धर्म में आस्था रखते हैं, और माता-पिता की सेवा में लगे रहते हैं.

-अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोग दूसरों के प्रति दया भावना रखते हैं. यह लोग दूसरों की मदद करना अच्छी तरह जानते हैं. अगस्त माह में जन्मे व्यक्ति पैसा कमाने के लिए अलग-अलग रास्ते तलाशते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों का गुरु सूर्य होते हैं. इसलिए यह कभी-कभी अपने उग्र स्वभाव से परेशान हो जाते हैं. इस माह में जन्म लेने वाले लोगों को ऐशों आराम की जिंदगी जीने की इच्छा बहुत प्रबल रूप से होती है.

करियर
अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों को प्रशासनिक नौकरी में जल्दी सफलता मिल जाती है. किसी भी बात को अपनी तरफ धुमाना इन्हें बखूबी आता है.

स्वास्थ्य
जिन जातकों का जन्म अगस्त माह में होता है यदि इनकी कुंडली में सूर्य नीच के हों तो शरीर के किसी अंग का निष्क्रिय होना, उच्च रक्तचाप, त्वचा या चर्म रोग जैसी बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें – ब्रांडेड कपड़े और महंगी घड़ियों के शौकीन होते हैं जून में जन्मे व्यक्ति

दाम्पत्य जीवन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों को दांपत्य जीवन और संतान सुख आजीवन मिलता है. यह दूसरों की सहायता करने में से कभी पीछे नहीं हटते, यह बड़े दिलवाले, उच्च विचारों वाले, रिश्तो में ईमानदारी रखने वाले होते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें