होम /न्यूज /एस्ट्रो /Budh Gochar 2022: बुध गोचर से बनेगा भद्र राजयोग, मिथुन सहित इन राशि के जातकों को होगा धन लाभ

Budh Gochar 2022: बुध गोचर से बनेगा भद्र राजयोग, मिथुन सहित इन राशि के जातकों को होगा धन लाभ

बुध ग्रह के धनु राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होने वाला है.

बुध ग्रह के धनु राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होने वाला है.

Budh Gochar 2022: ग्रहों का राशि परिवर्तन हर राशि के जातकों पर प्रभाव डालता है. ये असर किसी राशि के जातकों पर शुभ होता ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मिथुन राशि के जातकों को सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में आ रही नकारात्मकता दूर होगी.
मीन राशि के जातकों को आकस्मिक विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है.

Budh Gochar 2022 : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में मौजूद ग्रहों की चाल से लेकर कौन सा ग्रह किस राशि में कितने दिनों तक रहेगा और इसका उन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ता है. इन सभी विषयों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया है. ग्रहों के अद्भुत संयोजन से कुछ राशियों में योग बनते हैं. ग्रह गोचर में बने ये योग महत्वपूर्ण होते हैं. ग्रह गोचर का अर्थ है जब एक ग्रह किसी एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करता है. 03 दिसंबर 2022 को बुध ग्रह धनु राशि में गोचर करने जा रहा है. बुध ग्रह के धनु राशि में प्रवेश करने से भद्रराज योग का निर्माण होने वाला है. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से उन राशियों के बारे में, जिनको बुध ग्रह के इस भद्र राजयोग का फायदा मिलने वाला है.

-मिथुन राशि

बुध ग्रह के धनु राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान मिथुन राशि के जातकों को सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में आ रही नकारात्मकता दूर होगी और प्रेम संबंध मजबूत होंगे. यदि विवाह के लिए वर या कन्या की खोज में हैं तो वह जल्द ही पूरी होगी. कुछ अच्छे विवाह प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें – शुद्ध घी से भरा कलश दान करें, चमक उठेगी किस्मत, जानें पीतल के बर्तन के सरल उपाय

-वृषभ राशि

बुध ग्रह के धनु राशि में प्रवेश करने से वृषभ राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा. वृषभ राशिवालों को अपने करियर में उन्नति मिलेगी. इसके अलावा इस राशिवालों को धन लाभ होने की भी प्रबल संभावना है. यदि संतान पक्ष से निराश हैं तो उनकी तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

यह भी पढ़ें – विशेष महत्व रखती है घर की ये दिशा, जानें क्या सामान रखना होता है लाभकारी

-मीन राशि

बुध ग्रह का धनु राशि में प्रवेश करना मीन राशिवालों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है. मीन राशि के जातकों को आकस्मिक विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को लाभ प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें