Home /News /astro /

budh vakri 2022 mercury retrograde date time and effects on all zodiac signs kar

Budh Vakri 2022: बुध की उल्टी चाल शुरु, जानें आपके बिजनेस-करियर पर क्या होगा प्रभाव

ग्रहों के राजकुमार बुध वृष राशि में वक्री हुए हैं. (Photo: Pixabay)

ग्रहों के राजकुमार बुध वृष राशि में वक्री हुए हैं. (Photo: Pixabay)

बुध ग्रह की वृष रा​शि में उल्टी चाल 10 मई को शुरु हुई है. बुध 03 जून को दोपहर तक वृष राशि में वक्री रहेंगे. आइए जानते हैं बुध के वक्री (Budh Vakri) होने का राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में.

ग्रहों के राजकुमार बुध वृष राशि में वक्री हुए हैं. बुध ग्रह की वृष रा​शि में उल्टी चाल 10 मई को शाम 05 बजकर 16 मिनट से शुरु हुई है. बुध 03 जून दिन शुक्रवार को दोपहर 01 बजकर 29 मिनट तक वृष राशि में वक्री रहेंगे. उसके बाद से मार्गी हो जाएंगे यानी इनकी सीधी चाल शुरु हो जाएगी. बुध ग्रह का वृष राशि में गोचर 25 अप्रैल को हुआ था, जो 02 जुलाई तक रहेगा. ग्रह जब उल्टी चाल चलते हैं, तो उसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ. मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं बुध के वक्री (Budh Vakri) होने से राशियों पर होने प्रभाव के बारे में.

यह भी पढ़ें: कब है वृषभ संक्रांति? इन 4 राशिवालों को होगा फायदा

बुध वक्री 2022: राशियों पर प्रभाव

मेष: इस राशि के जातकों के यश एवं कीर्ति में वृद्धि होगी. सामाजिक रिश्ते बेहतर होंगे. अपने क्षेत्र में कुछ अलग करके आप लाभ कमा सकते हैं. गलतफहमी के कारण पारिवारिक रिश्ते प्रभावित होंगे.

वृष: बुध की उल्टी चाल के कारण आपको निवेश से लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का सपना पूरा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मई में शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानें तारीख एवं समय

मिथुन: बुध के मार्गी होने से आपकी सेहत पर थोड़ा असर दिखाई दे सकता है. तनाव के कारण नींद प्रभावित होगी. तनाव को दूर करने के लिए योग, प्राणायाम आदि करें. कार्य क्षेत्र में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है.

कर्क: बुध के उल्टी चाल से आपकी राशि के जातक आय के नए साधन बनाने में सफल रहेंगे. साझेदारी में कोई नया काम कर सकते हैं. पुरानी योजनाओं को फिर से लागू करने की कोशिश करेंगे.

सिंह: इस राशि के जातकों के बिजनेस में फायदा होगा. आपके दोस्तों की वजह से भी लाभ की स्थितियां बनेंगी. वाद विवाद का निपटारा होगा. पारिवारिक रिश्ते पहले से अच्छे होंगे.

कन्या: यदि आप बिजनेस करते हैं, तो धैर्य से काम लें. आपको मुनाफा होगा. यदि आप इस समय में निवेश करते हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक होगा. बिजनेस में अपने पार्टनर से सावधान रहें.

तुला: बुध की उल्टी चाल के कारण नौकरीपेशा लोगों को जॉब में दिक्कतें आ सकती हैं. बॉस से रिश्ते खराब हो सकते हैं. हालांकि आप अपना काम पूरी मेहनत से करेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी कठिन दौर रहेगा.

वृश्चिक: बुध के वक्री होने से आपको आर्थिक हानि या कीमती वस्तुएं की चोरी होने की आशंका है. ध्यान रखने की जरूरत है. इस समय में आप किसी भी निवेश से बचें, आपको नुकसान हो सकता है.

धनु: आपकी राशि के लोगों को फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी के साथ वाद विवाद से बचें.

मकर: इस राशि के जातकों को विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. शादीशुदा लोगों को अपने रिश्ते में दूसरों को दखल देने से रोकें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है. निवेश करने से बचें. पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक होगा.

कुंभ: नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ होगी, जिससे उनका प्रभाव बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़ सकता है. संयम से काम लें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

मीन: इस दौरान आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं, तो आपके लिए लाभदायक रहेगा. मित्रों के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे, लेकिन पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है. विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर