लाइव टीवी

Love Horoscope: कर्क राशि के लोगों को प्यार के मामले में दिखानी होगी समझदारी

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 11:49 AM IST
Love Horoscope: कर्क राशि के लोगों को प्यार के मामले में दिखानी होगी समझदारी
कर्क राशि के जातक बहुत ही दृढ़ और साथ में उतने ही दुर्बल भी होते हैं.

सौम्य ग्रह चंद्र के स्वामित्व वाली कर्क राशि के जातकों के लिए यह वैलेंटाइन सप्ताह मिलाजुला रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
कर्क- प्यार के मामले में कर्क राशि के जातक थोड़े पीछे रहते हैं. प्रेम संबंध में इनका ज्यादा योगदान नहीं रह पाता. कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है. कर्क राशि के तहत जन्मे जातक अपने घर, अपने लोगों से काफी जुड़े हए होते हैं. इस राशि के लोग भावनात्मक और संवेदनशील होते हैं. हालाँकि जब इन्हें गुस्सा आता है तब इन लोगों का व्यवहार काफी कड़वा और विषादपूर्ण हो जाता हैं.

प्यार- सौम्य ग्रह चंद्र के स्वामित्व वाली कर्क राशि के जातकों के लिए यह वैलेंटाइन सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सप्ताह के कुछ दिन भले ही बहुत सामान्य हों लेकिन सप्ताह के अंत में आप अपने लवमेट को खुश करने के लिए उन्हें कोई सरप्राइज अवश्य दे सकते हैं. लवमेट से नोक-झोंक करने से बचें. झगड़ा-विवाद आपको परेशानी में डाल सकता है. समझदारी से काम लें. रिश्ते में मजबूती बनाएं रखें.

स्वभाव- कर्क राशि के जातक बहुत ही दृढ़ और साथ में उतने ही दुर्बल भी होते हैं. इस राशि के लोग बहुत ही भावुक और दूसरों के जीवन में क्या चल रहा है, उसकी पूरी जानकारी भी रखने वाले होते हैं. कर्क जातक अगर कोई काम शुरू करते हैं तो उसे पूरा किये बिना नहीं छोड़ते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Love Horoscope: मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में सफल होने का करें प्रयास

प्रेम संबंध के मामले में कर्क जातक बहुत ही गंभीर होते हैं.


शौक- कुछ कर्क जातकों को लोगों की मदद करने में, दान-पुण्य, समाजसेवी संस्थाओं से जुड़कर उनके लिए काम करने का शौक होता है तो वहीं कुछ जातकों को ऐसे काम का शौक होता है जिसमें उन्हें ख़ुशी मिलती है जैसे तैराकी, घुड़सवारी, इत्यादि.

प्रेम संबंध- प्रेम संबंध के मामले में कर्क जातक बहुत ही गंभीर होते हैं, इन्हे अपने प्यार में किसी भी तरह का कोई सस्तापन बिलकुल नहीं पसंद होता हैं. हालाँकि प्रेम ही कई बार कर्क जातकों के लिए हानि का कारण बनता है इसलिए उन्हें सावधान रहने की सलाह दी जाती है. कर्क राशि के जातकों के जीवन साथी भी यदि उनके काम में किसी तरह की कोई हस्तक्षेप करते हैं तो ये कर्क जातकों को बिलकुल रास नहीं आता है. कर्क जातक बेहद ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं जिसकी वजह से ये ज्यादा पैसे नहीं कमा पाते हैं और अपनी पत्नी के अधीन ही रहते हैं. इसके साथ ही कर्क राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में ज़्यादा कलह नहीं होती है.रोमांस मीटर : 40%

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर