Home /News /astro /

करीबी व्यक्ति की मदद के लिए इस राशि वालों को करने होंगे कई प्रयास

करीबी व्यक्ति की मदद के लिए इस राशि वालों को करने होंगे कई प्रयास

जानें, क्या कहते हैं आपके सितारे

जानें, क्या कहते हैं आपके सितारे

जानें, क्या कहते हैं आपके सितारे.

    हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.



    मेष- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से पराक्रम भाव में आ जाएगा. कुछ दिन की सुस्ती के बाद ग्रहों की यह हलचल महत्वपूर्ण है. आज अगर आप ईमानदारी, निष्ठा और तत्परता के साथ अपने काम में जुटे रहते हैं, तो आपको अपने सारे प्रयासों में सफलता मिलेगी. यह बात महत्वपूर्ण है कि आपका आत्मविश्वास कितना रहता है और आप अपने इरादों में कितने दृढ़ रहते हैं. आप एकाग्रता और आत्मविश्वास से काम करें, आप कई बड़ी सफलताएं प्राप्त करने में सफल रहेंगे. मन में बेचैनी का भाव भी रहेगा, आपको उस पर नियंत्रण रखना होगा. आज आपको अपने संवाद क्षेत्र में कुछ समस्या का सामना करना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण बातचीत में आप तय नहीं कर पाएंगे कि क्या कहें और बात कैसे आगे बढ़ाएं. लेकिन अगर आप समझदारी से काम लेंगे, तो आपके सामने स्थिति स्पष्ट होती जाएगी और आज आप नौकरी की, प्रमोशन की, किसी बड़े सौदे की कोई महत्वपूर्ण बात निपटाने में सफल रहेंगे. परिवार और संतान के दायित्व आज आपको पूरे करने होंगे, जो संभवतः थोड़े उलझे हुए हैं. भविष्य की योजना बनेगी, लेकिन अभी इस पर अंतिम निर्णय न लें.
    संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति बहुत उदार और प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपके संबंध भी आज बहुत अच्छे रहेंगे. आपका साथी अगर थोड़ा दुखी है, तो आज आप उसे हिम्मत दें.
    प्रोफेशन- आज पैसों की आवक बहुत अच्छी रहेगी. सौदेबाजी में, इंटरव्यू में आपको सफलता मिलेगी. नया निवेश कर सकते हैं. नौकरी में आज आप अपनी योग्यता क्षमता के बूते कोई विशिष्ट हैसियत प्राप्त करेंगे.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. प्रसन्नता बनी रहेगी. करियर- आज विद्यार्थियों को अपने साथियों से आगे निकलने का अवसर मिलेगा. चाहे वह किसी प्रतियोगिता में हो, या अपने क्लासरूम में.



    वृष- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से आगे निकल जाएगा. भ्रम की हल्की-फुल्की सी स्थिति दिन भर बनी रह सकती है. मन में विचार बहुत रहेंगे, लेकिन उनका क्या उपयोग करें, यह समझना कठिन रहेगा. आपके सामने उपलब्ध विकल्प बहुत ज्यादा नहीं हैं, जो विकल्प हैं उन्हीं से आपको काम लेना पड़ेगा. मन की दूसरी उलझन अपने कामकाज के समय और कामकाज की ऊर्जा में से ही घर-परिवार और रिश्तेदारों के काम पूरे करने का मौका निकालने की रहेगी. लेकिन आज के दिन आप अपने भविष्य के लिए कोई कारगर योजना बना सकते हैं. आपकी योजना में यात्रा का पहलू भी शामिल हो सकता है. मित्रों का व्यवहार आज आपकी मदद करने की दिशा में होगा, लेकिन वास्तव में वे आपकी मदद करने के लिए आपके मामलों में जो हस्तक्षेप करेंगे, उससे आपको परेशानी ही होगी. आप उनके हस्तक्षेप से विनम्रता से इनकार कर दें और अपने शब्द इस तरह संतुलित रखें कि वे बुरा न मान सकें. अगर वे आको साथ कहीं चलने के लिए कहते हैं, तो आ अपनी घरेलू व्यस्तता का बहाना बना सकते हैं. पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपको थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है. इस मामले में जानकारों की सलाह से ही काम करें.
    संबंध- आज आपके मन में भरी उद्ग्विनता या बेचैनी की स्थिति के कारण आपका प्रेम या दाम्पत्य जीवन प्रभावित हो सकता है. प्रसन्न रहने की कोशिश करें और संबंधों में ईमानदारी बरतें.
    प्रोफेशन- आज आप पैसों से जुड़ी किसी स्थिति के कारण परेशान हो सकते हैं. यह मामला आपके किसी बिल का हो सकता है, हिसाब-किताब में समस्या का हो सकता है, या टैक्स का हो सकता है. नौकरी में आज अधिकारियों से अनबन हो सकती है.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मौसम के कारण गला खराब हो सकता है. कब्ज और सिरदर्द हो सकता है.
    करियर- आज विद्यार्थियों को अचानक कोई कठिन काम सौंप दिया जाएगा और मौज-मस्ती के आपके इरादे इससे प्रभावित हो जाएंगे. मेहनत करेंगे तो सफलता भी प्राप्त होगी.



    मिथुन- आज दोपहर को चंद्रमा आपकी राशि में आ जाएगा. आज आपको अपने मन में भरते असंतोष पर ध्यान देना होगा. यह असंतोष मूलतः आपके कामकाज की स्थितियों को लेकर है, लेकिन इसका संबंध आपके घर-परिवार और संभवतः आपकी पैसों की स्थितियों से भी है. जो स्थिति जैसी चलती आ रही है, अब आप उसे और जारी रहने देने के लिए जरा भी तैयार नहीं होंगे, और उन स्थितियों में बदलाव लाने के लिए मुखर भी होंगे. यह काम थोड़ा जोखिम वाला जरूर होगा, लेकिन आप इसे कर डालेंगे. अगर आपके दफ्तर में आपके अधिकारी आपकी अकारण आलोचना करते हैं, तो आप उसे चुपचाप सहन करने के बजाए इस आलोचना का तुरंत उत्तर देंगे. आपके इन तेवरों पर दफ्तर में सन्नाटा तो छा जाएगा, लेकिन आपके अधिकारी आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा और उस पर कार्यवाही भी करेगा. फिर भी, बेहतर यही रहेगा कि जहां तक हो सके, सहज बने रहें और अपना व्यवहार लचीला रखें. अपनी बात कहें, लेकिन कोई बवाल पैदा न करें और खास तौर पर दूसरों की गलतियां गिनाने की कोशिश न करें. खास बात यह है कि आज आपको जो भी काम करना है, वह अकेले ही करना होगा. आज आप अपने साथ के लोगों से मदद या समर्थन की उम्मीद न रखें. अगर आप कोई विवाद मोल लेते हैं, तो बिल्कुल अकेले पड़ जाएंगे.
    संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएं. अपनी भावनाएं जताने के लिए वाणी का प्रयोग न करें, बल्कि अपने साथी को उसका मनपसंद कोई उपहार दे दें.
    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर बनी रहेगी. पैसों के किसी मामले को लेकर आप थोड़े परेशान बने रहेंगे. खर्च भी ज्यादा होगा. नौकरी की परिस्थितियों में आज आप कुछ बदलाव लाने की चेष्टा करेंगे.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. कमर में, पेट में दर्द हो सकता है. आंखों में कोई परेशानी हो सकती है. मानसिक बेचैनी रहेगी.
    करियर- आज विद्यार्थियों को किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव हो सकता है. धैर्य और शांति से अध्ययन करें.



    कर्क- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से बारहवें भाव में आ जाएगा. आज आपके सामान्य सफलता के लिए भी सामान्य से ज्यादा दौड़ भाग करना होगी. आज आपको अपने तेवरों पर, अपने विचारों पर और खासतौर पर अपने विचारों की उग्रता पर सख्ती से नियंत्रण रखना होगा खास तौर पर दोपहर के बाद आप अपने तेवरों के कारण किसी न किसी से विवाद भी मोल ले रहे हो सकते हैं. आपको दिन भर शांत रहना होगा. मन की बेचैनी के कारण आज आपका मन अपने महत्व के विषयों और कार्यों पर कम ही लग सकेगा. हो सकता है कि ऐसे में आप सोशल मीडिया पर, अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर ही दिन भर व्यस्त बने रहें. आपको लगेगा कि आप कोई बहुत महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं, या किसी बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति से आपका संवाद हो रहा है. वास्तव में स्थिति इससे ठीक विपरीत है, आपका समय खराब होता रहेगा, और आपको इसका अहसास नहीं हो सकेगा. यही नहीं, जिसे आप बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति समझ रहे होंगे, वह अंत में कोई फर्जी या छद्म व्यक्ति साबित होगा. आप जो कुछ कहना चाहते हैं, प्रत्यक्ष बातचीत में कहें, या सिर्फ अपने परिचित लोगों से कहें. अपनी वाणी को नियंत्रण में रखें.
    संबंध- आज पैसों या परिवार से जुड़े किसी मामले को लेकर आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है. आप अपनी वाणी पर और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. आज आपका किया हुआ खर्च आपके साथी को और झुंझलाहट देगा.
    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर ही रहेगी. पैसों का ध्यान रखना होगा. नौकरी में आज कामकाज वैसे तो सामान्य ही रहेगा, लेकिन आपको भारी प्रतीत होगा.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. किसी कीड़े के काटने से एलर्जी हो सकती है. मौसम से भी स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. आंखों में, कानों में कोई परेशानी हो सकती है.
    करियर- आज विद्यार्थियों को पढ़ाई के दबाव का अहसास होगा और अचानक अध्ययन में रुचि बढ़ जाएगी.



    सिंह- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा और बहुत सफलतादायी है. आपकी राशि के लिए चंद्रमा आज दोपहर को कर्म भाव से आगे बढ़कर लाभ भाव में आ जाएगा. आपकी बात और आपकी योजना सही है, आप आगे बढ़ें आज आपको उल्लेखनीय सफलता मिलेगी. आज आप जो भी प्रमुख निर्णय लेंगे, वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. आप अपनी प्रतिभा, समझदारी और कुशलता का उपयोग करके सफलता प्राप्त करेंगे. लेकिन वास्तव में आज आपको भाग्य का भी बहुत साथ मिलेगा. आज आपके मन में अपने ही दफ्तर के विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति को आकर्षित करने की भारी उत्सुकता रहेगी और आप घर से ही इस तरह के बनठन कर निकलेंगे, जिससे आप अपनी इच्छापूर्ति में सफल हो सकें. आशिंक तौर पर ऐसा होगा भी, लेकिन तुरंत ही आपको अहसास होगा कि जीवन में वास्तविक सफलता आपको आपके कर्मों से ही मिलनी है. इसके बाद आपकी वेशभूषा या रूप सौंदर्य की जो भी प्रशंसा की जाएगी, उस पर मन ही मन आपको अफसोस भी होगा. आज आप जितना काम करेंगे, जितने प्रयास करेंगे, उतना आपको फायदा होगा.
    संबंध- विवाह प्रस्ताव प्राप्त होगा. आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके आपका तालमेल बहुत अच्छा रहेगा. आपके संबंध भी आज बहुत अच्छे रहेंगे. प्रेम प्रस्ताव में सफलता मिलेगी.
    प्रोफेशन- आज आपको पैसों का बहुत अच्छा लाभ होगा. नौकरी में आज आपके कामकाज की प्रशंसा होगी और अधिकारियों से आपको महत्व मिलेगा.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा. दिन भर चुस्ती-स्फूर्ति रहेगी. प्रसन्नता बनी रहेगी.
    करियर- आज विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. आपको हर दिशा में सफलता मिलेगी. कोई पुरस्कार भी मिल सकता है.



    कन्या- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. आज आप अपने प्रयासों में, अपने महत्वपूर्ण कार्यों में बहुत सरलता से सफल रहेंगे. दिन भर प्रसन्न बने रहेंगे, और लगभग हर व्यक्ति से हल्का-फुल्का मजाक करते रहेंगे. आप न केवल सफल रहेंगे, बल्कि आपकी सफलता की बराबरी कर सकना दूसरों के लिए एक चुनौती बन जाएगा. चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से कर्म भाव में आ जाएगा. आपका राशिस्वामी लाभ भाव में है, लेकिन वास्तव में अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति के आपके प्रयास अभी तक आपके वांछित परिणाम पर नहीं पहुंच सके हैं. इसका समय बस आने ही वाला है. आप पिछले एक दो महीनों से जो काम करते आ रहे थे, या जिस योजना पर काम करते आ रहे थे, आज वह सारी मुहिम आपको फिर बिल्कुल नए सिरे से शुरु करनी पड़ सकती है. अगर आपका इरादा कहीं घूमने जाने का ता, तो आज परिवार का ही कोई सदस्य उस स्थान को लेकर वीटो कर देगा और अब आपको नए स्थान की तलाश करनी होगी. अगर आपकी चिंता नौकी के क्षेत्र में कोई छलांग लगाने को लेकर है, तो आज इस मामले में भी ऐसा परिवर्तन होगा कि आपको नए सिरे से विचार करना पड़ जाएगा.
    संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. हंसी-मजाक और हल्की-फुल्की बातों में बहुत अच्छा समय बीतेगा. साथी को प्रसन्न रखने के लिए आकी अपनी किसी योजना में बदलाव करना होगा.
    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. नौकरी में आज आप कोई बहुत कठिन कार्य भी अपेक्षाकृत सरलता से पूरा कर लेंगे.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा. चुस्ती-स्फूर्ति और ताजगी महसूस करेंगे.
    करियर- आज विद्यार्थियों को किसी जटिल अध्याय को पूरा करने का संतोष होगा.



    तुला- अष्टम चल रहा चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से भाग्य भाव में आ जाएगा. लेकिन आज का दिन भी आपको धैर्य, शांति और लचीला व्यवहार रखते हुए ही बिताना होगा. आज आप कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें. हर स्थिति में थोड़ा धैर्य बनाए रखना आपके लिए आवश्यक होगा. जैसे ही आप धैर्य का साथ छोड़ेंगे, कोई न कोई हुज्जत भरी स्थिति पैदा हो जाएगी. आज आपका मूड बहुत बातूनी रहेगा. दिन भर किसी न किसी से बातें करते रहेंगे. यहां तक कि अपने दफ्तर में भी आप अपना काम छोड़कर अपने दोस्तों-सहयोगियों के साथ कुछ न कुछ बात करने का मौका खोजते रहेंगे. घर लौटने के बाद भी आप अपने जीवनसाथी के साथ तमाम तरह के विषयों पर बातें करने लगेंगे. हालांकि इस बीच आज आपकी अपनी नौकरी-धंधे से जुड़े किसी मामले को लेकर किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ भी बातचीत होगी. यह बातचीत आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है. आप चाहे जितने भी बातूनी मूड में रहें, अपनी गोपनीय बातें और अपनी योजनाएं गोपनीय ही बनाए रखें.
    संबंध- आप प्रेम प्रस्ताव देने के लिए बहुत व्यग्र रहेंगे, लेकिन आज शांत ही रहें. अपने मन में भरती रोमांस की भावना को नियंत्रण में रखें. आज आपका प्रेमी या जीवनसाथी भी आपकी बातों या भावनाओं को ज्यादा महत्व नहीं देगा. आप धैर्य रखें.
    प्रोफेशन- अगर आपने कहीं ऋण के लिए आवेदन किया हुआ है, तो आज वह मंजूर हो सकता है. अन्यथा भी आज आपको अपने साथियों से या दफ्तर से ऋण मिल सकता है. आपकी पैसों की स्थिति फिर भी थोड़ी कमजोर ही रहेगी. नौकरी में आज काम का दबाव भी रहेगा और साथियों के साथ कुछ विवाद भी हो सकता है.
    स्वास्थ्य- आज आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. चलते हुए, गाड़ी चलाते हुए या कोई जोखिम वाला काम करते हुए चोट लग सकती है. फिसलन भरे स्थानों से दूर रहें. बुजुर्ग आज स्नान करते समय सावधान रहें.
    करियर- आज विद्यार्थियों को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. घर पर किए गए अध्ययन में सफलता मिलेगी. कैम्पस में समय खराब होगा.

    वृश्चिक- चंद्रमा आज आपकी राशि से अष्टम होने जा रहा है. अपने हितों को बचाए रखने के लिए, अपने भले के लिए, आज आपको बहुत धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करना होगा. दिन भर के लिए ठीक ढंग से योजना बना लें और कोई भी काम पूरी तैयारी के साथ ही करें. आज आप आत्मविश्वास और उत्साह की कमी महसूस कर सकते हैं. लेकिन उग्रता और हठ उसी परिमाण में ज्यादा रहेगा. आज आप किसी की जरा भी आलोचना करने से बहुत दृढ़ता से बचें. मित्रों की मंडली में, जहां सारे लोग निंदा रस में मग्न हों, वहां भी आप चुपचाप ही बने रहें. लोग चाहे जो कहें, लेकिन जब आप कहेंगे, तो आज आपके शब्द सभी को ज्यादा ही कठोर महसूस होंगे. और आप जिस व्यक्ति की आलोचना करेंगे, वह इसे बहुत गंभीरता से लेगा. वह व्यक्ति भले ही सामने आपसे कुछ न कहे, लेकिन आप उसे अपना शत्रु बना चुके होंगे और वह चुपचाप बदला लेने की योजना बनाना शुरू कर देगा. सिर्फ कहने-सुनने में ही नहीं, अन्यथा भी आज आप कोई भी कदम सावधानी से ही बढ़ाएं. किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे न केवल ध्यान से पढ़ लें, बल्किन किसी भरोसेमंद मित्र से भी उसकी जांच करवा लें.
    संबंध- आज आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अकारण ही बहस होती रहेगी. किसी बात पर आपकी राय नहीं मिलती नजर आएगी. वास्तव में इसके पीछे कोई खास कारण नहीं है. आज का दिन ही ठीक नहीं है. आप बस शांत रहें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.
    प्रोफेशन- आज आपका खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा रहेगा. पैसों को लेकर थोड़े परेशान भी हो सकते हैं. नौकरी में आज कुछ विवाद या परेशानी हो सकती है.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. झुंझलाते रहने के कारण सिर दर्द भी हो सकता है.
    करियर- आज विद्यार्थियों को टाइमटेबल बनाकर अध्ययन करना होगा, वरना बहुत सारा समय खराब होगा. आप निश्चित अवधि तक अध्ययन करें और शेष समय में विश्राम करें, यही आपके लिए ठीक रहेगा. दोनों काम एक साथ नहीं हो सकेंगे.



    धनु- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि के लिए रिपु भाव से जाया भाव में, शुक्र की राशि से बुध की राशि में आ जाएगा. जो प्रेमी विवाह करना चाहते हैं, आज वे प्रयास तो कर सकते हैं, हालांकि नई गृहस्थी के लिए नई शुरुआत करनी होगी. परिवार के सहयोग की उम्मीद अभी न करें. बाकी मामलों में भी आज परिवार की, पिता की, उच्चाधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा. विवादपूर्ण स्थिति भी बन सकती है. हालांकि परिवार के लोग आपसे नाराज नहीं हैं, आज उनका मूड ही खराब है. आप अपनी ओर से क्रोध न करें. वे लोग भावुक भी होंगे, लेकिन आप अपने आप को शांत बनाए रखें. आज आपको अपने किसी नजदीकी व्यक्ति की मदद करने के लिए काफी प्रयास करने होंगे. स्थिति ऐसी होगी कि आपको अपना नियमित कामकाज भी स्थगित करना पड़ सकता है. अपना वाहन आदि भी छोड़ना पड़ सकता है. आज अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन आप धैर्य और शांति से बात करेंगे, तो आपको बातचीत में सफलता भी मिलेगी. परिस्थितियों के अनुरूप खुद को ढालते चलने का मानस बनाकर चलें.
    संबंध- आज आपको अपना भावनात्मक संतुलन बनाए रखने पर ध्यान देना होगा. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आज अकारण बहस हो सकती है. गोपनीय प्रेम संबंधों के कारण अपमान का भी सामना करना पड़ सकता है.
    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति कमजोर ही रहेगी. खर्च ज्यादा होगा और उधार लेना पड़ सकता है. नौकरी में आज कार्य की अधिकता रहेगी और स्थितियां चुनौतीपूर्ण रहेंगी.
    स्वास्थ्य- आज आप स्वयं को मानसिक तनाव से बचा कर चलें, तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. प्रसन्नता बनाए रहें. छिटपुट चोट लग सकती है.
    करियर- आज विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करना पड़ेगी. कैम्पस का माहौल परेशानी देने वाला रहेगा.

    मकर- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से छठे भाव में चला जाएगा. आज आप जीवन के हर क्षेत्र में अपनी प्रगति से बहुत संतुष्टि महसूस करेंगे. आपमें बहुत ऊर्जा, साहस और दृढ़ संकल्प रहेगा. कोई भूला-बिसरा मित्र आज आपकी ओर बड़ी मदद का हाथ बढ़ाएगा, जिससे आपका आत्मविश्वास कई गुना बढ़ जाएगा. आपकी मानसिक दृढ़ता आपकी प्रगति में बहुत कारगर साबित होगी, किसी भी स्थिति में ज्यादा भावुक न हों. भावुक होना आपके लिए नुक्सानदेह रहेगा. किसी भी स्थिति पर सिर्फ संयत और नपी-तुली प्रतिक्रिया दें. भविष्य के लिए आपकी जो भी योजना है, उसमें आप अपने लिए बड़े से बड़ा लक्ष्य निर्धारित करें और उस दिशा में आज से ही प्रयास भी शुरु कर दें. आज आपको किसी की मदद करने का अवसर भी मिलेगा और अतीत में की गई किसी मदद का आज लाभ भी मिलेगा. वास्तव में आज आपको नितांत अनपेक्षित ढंग से धन लाभ हो सकता है. यह लाभ उस कार्य के लिए मिलेगा, जिसे आप बहुत पहले ही भूल चुके थे. नौकरी में प्रगति के संबंध में आज आपकी वरिष्ठ अधिकारियों से बात हो सकती है.
    संबंध- आज आपके अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंध इतने अच्छे और मधुर रहेंगे कि दूसरे लोग आपसे ईर्ष्या भी कर सकते हैं. आज आप अपने संबंधों में बाहरी लोगों की कही-सुनी बातों को बाधा न बनने दें.
    प्रोफेशन- आज आपको अचानक और अनपेक्षित ढंग से धन लाभ होगा. आप आज निवेश भी करेंगे. नौकरी में आज आप बहुत प्रगति करेंगे. आपके काम की प्रशंसा होगी, वेतनवृद्धि भी हो सकती है.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर बहुत अच्छा रहेगा.
    करियर- आज विद्यार्थियों को कोई पुरस्कार या सराहना मिल सकती है. मेहनत ज्यादा रहेगी, लेकिन आप शिक्षा क्षेत्र में बहुत प्रगति करेंगे.



    कुंभ- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि से पांचवे भाव में आ जाएगा. आज आपको बहुत सहज और लचीला दृष्टिकोण अपनाना होगा. दिन में ऐसी कोई घटना आज शायद ही घट सके, जिसे आप याद रखना चाहें. आज धैर्य रखने से, जिद न करने से और स्थितियों के अनुरूप अपने आपको बदलते रहने से ही आपकी प्रगति संभव हो सकेगी. आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन प्रयास और समय थोड़ा ज्यादा लगेगा. आज आप अधिकांशतः अपने नियमित कामकाज में ही व्यस्त रहेंगे. खाली समय में आपके मन में बहुत भारी-भरकम कल्पनाएं पैदा होती रहेंगी. लेकिन अगर आप किसी पर मुग्ध महसूस कर रहे हैं, और उसी के बारे में कल्पनाएं कर रहे हैं, तो आज इस मामले में आपको कोई सफलता नहीं मिलनी है. प्रेम जताने या प्रेम प्रस्ताव देने के प्रयासों से आज दूर ही रहें. मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जिस पर आपका अच्छा-खासा खर्च हो सकता है. यात्रा हो सकती है.
    संबंध- आज किसी न किसी बात को लेकर आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है. प्रेम संबंध विशेष तौर पर प्रभावित होंगे. छोटी सी बात पर बड़ा विवाद हो सकता है.
    प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति ठीक-ठीक ही रहेगी. पैसे खो भी सकते हैं, या घाटा हो सकता है. नौकरी में आज आपको साधारण कामों के लिए भी बहुत मेहनत करनी होगी.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव रहेगा. शरीर दर्द हो सकता है.
    करियर- आज विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. दिन को व्यर्थ न जाने दें. खासतौर पर कम्प्यूटर गेम्स से बच कर रहें. लिखित कार्य में त्रुटि हो सकती है.



    मीन- आज आपके सामने कुछ जटिल परिस्थितियां बन सकती हैं. आप इनसे बच तो नहीं सकेंगे, लेकिन अपना दृष्टिकोण अधिक से अधिक लचीला रख कर इनका सामना जरूर कर सकते हैं. दिन भर के कार्यक्रमों की ठीक से योजना सुबह ही बना लें. आज दोपहर को चंद्रमा आपकी राशि से चौथे भाव में चला जाएगा. आज आपको अपने परिवार से और अपने दायरे के अन्य लोगों से बहुत मदद मिलेगी, लेकिन आपको अपनी झुंझलाहट पर नियंत्रण रखना होगा. आपमें स्वयं भी ऊर्जा बहुत अधिक रहेगी, इसे नकारात्मक न होने दें. कोई काम या कोई स्थिति आपको आगे आकर स्वयं संभालनी होगी. आज आपके किसी एक अधिकारी का मूड बहुत खराब रहेगा. हालांकि उसकी नाराजगी का सीधा संबंध आपसे नहीं है, लेकिन खामियाजा आप को भी भुगतना पड़ सकता है. वास्तव में आपका अधिकारी अत्यधिक तनाव और अत्यधिक थकान से परेशान है. आप उससे सहानुभूति से बात करें, इससे उसे भी राहत और सांत्वना मिलेगी और आपको भी अच्छा लगेगा. आज आप अपने मिलने वाले हर व्यक्ति के लिए विनम्र बने रहें. कोई शुभ सूचना मिलेगी.
    संबंध- आज आपका अहंकार और अड़ियल रवैया आपके प्रेम और दाम्पत्य संबंधों पर असर डाल सकता है. अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें.
    प्रोफेशन- आज आपके सामने अचानक और अनपेक्षित खर्च आएंगे. कुल खर्च बहुत ज्यादा होगा. नौकरी में आज आप सभी के साथ तालमेल बना कर चलें. कामकाज से जुड़ी यात्रा हो सकती है.
    स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है. आलस्य और थकान रहेगी.
    करियर- आज विद्यार्थियों को पढ़ाई के भारी दबाव का सामना करना होगा. आपके साथी आपसे आगे निकल रहे हैं, और यह दबाव का सबसे बड़ा स्रोत होगा.

    Tags: Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर