होम /न्यूज /एस्ट्रो /Ganesha Jayanti 2023: 25 जनवरी को गणेश जयंती, 4 सरल उपायों से पाएं समस्याओं से छुटकारा, बप्पा का मिलेगा आशीर्वाद

Ganesha Jayanti 2023: 25 जनवरी को गणेश जयंती, 4 सरल उपायों से पाएं समस्याओं से छुटकारा, बप्पा का मिलेगा आशीर्वाद

भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर उनकी नियमित रूप से पूजा अर्चना करना चाहिए.

भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर उनकी नियमित रूप से पूजा अर्चना करना चाहिए.

गणेश जयंती हर साल माघ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाई जाती है. इस बार गणेश जयंती बप्पा को समर्पित बुधवार के द ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भगवान गणेश को 11 या 21 दूर्वा घास की गांठ अर्पित करें.
इस उपाय से आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

Ganesha Jayanti 2023 : सनातन धर्म में भगवान गणेश को सभी देवी-देवताओं में सबसे पहले पूजा जाता है, साथ ही महत्वपूर्ण तिथियों में चतुर्थी भी एक विशेष स्थान रखती है. प्रत्येक वर्ष माघ माह की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती के रूप में मनाया जाता है. वैसे तो शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 24 जनवरी 2023 दिन मंगलवार को दोपहर 3:22 से 25 जनवरी 2023 दिन बुधवार 12:34 तक रहेगी. उदया तिथि के अनुसार, गणेश जयंती 25 जनवरी को मनाई जा रही है. इस दौरान भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य, गृह कलेश और संतान से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के 4 उपाय
1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में है या बुध दोष से निवारण पाना चाहते हैं तो गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कर उनकी नियमित रूप से पूजा अर्चना करना चाहिए. इस उपाय से लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें – सपने में दिखाई देते हैं नोट, समझ जाएं होने वाले हैं ये बदलाव, मिलेंगे शुभ-अशुभ परिणाम

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह के दोष को खत्म करने के लिए और लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने के लिए जातक को गणेश चतुर्थी के दिन मंदिर में जाकर हरी वस्तुओं का दान करना चाहिए. इसके अलावा जरूरतमंदों को हरे रंग के वस्त्र और उपयोगी वस्तुओं का दान करना लाभकारी माना जाता है.

3. गणेश चतुर्थी या गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए चावल में हरी मूंग की दाल मिलाकर जरूरतमंदों को दान करना चाहिए. इसके अलावा भीगी हुई हरी मूंग की दाल पक्षियों को खिलाकर भगवान गणेश की कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें – भूलकर भी भगवान शिव को ना चढ़ाएं हल्दी, यह तीन चीज भी हैं वर्जित, इस कारण नहीं करते इनका उपयोग

4. अगर आपके जीवन में लंबे समय से परेशानियां बनी हुईं हैं और आप उस से तंग आ गए हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश चतुर्थी के दिन स्नानादि से निवृत्त होकर गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को 11 या 21 दूर्वा घास की गांठ अर्पित करें. इस उपाय से आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे.

Tags: Astrology, Lord ganapati, Religion

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें