लाइव टीवी

Love Horoscope: मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में सफल होने का करें प्रयास

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 11:48 AM IST
Love Horoscope: मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में सफल होने का करें प्रयास
मिथुन जातक काफी लापरवाह होते हैं जिसके चलते कई बार वो प्यार में असफल भी होते हैं.

इस राशि के जो प्रेमी/प्रेमिका अपने लवमेट के प्रति ईमानदार हैं उनके लिए तो यह सप्ताह काफी बेहतरीन रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 11:48 AM IST
  • Share this:
मिथुन- मिथुन राशि के लोग प्यार के मामले में ज्यादा समझदार नहीं होते. उन्हें दिल पर काबू रखना नहीं आता. मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है. मिथुन राशि के जातक स्वभाव से फुर्तीले और हाज़िर जवाब होते हैं. इस राशि के लोग काफी जिज्ञासु प्रवृत्ति के होने के साथ-साथ काफी चतुर भी होते हैं और इनकी यही ख़ासियत इन्हें किसी भी पार्टी या महफ़िल की जान बना देती है. वह सबका दिल जीतना जानते हैं. इस वैलेंटाइन वीक पर भी मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में सुधार करेंगे. प्यार की तरफ इनका आकर्षण बढ़ेगा.

प्यार- इस राशि के जो प्रेमी/प्रेमिका अपने लवमेट के प्रति ईमानदार हैं उनके लिए तो यह सप्ताह काफी बेहतरीन रहेगा लेकिन जो लोग बस टाइम पास के लिए किसी के साथ समय बिता रहे हैं उनके जीवन में चुनौतियां आ सकती हैं. शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद रंगीन रहेगा. पार्टनर एक दूसरे को खुश करने की भरपूर कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः Love Horoscope: कर्क राशि के लोगों को प्यार के मामले में दिखानी होगी समझदारी

स्वभाव- मिथुन जातक अक्सर चंचल और अस्थिर स्वभाव के होते हैं लेकिन इनका व्यक्तित्व और चरित्र काफी आकर्षक होता है. राजनीति के क्षेत्र में इस राशि के लोगों की पकड़ काफी मज़बूत होती है. इस राशि के लोग दया-वान, दृढ़ संकल्पी और काफी धार्मिक होते हैं. यह लोगों की बातों को सुनकर और फिर उस पर विचार-विमर्श कर ही कोई राय देते हैं.

मिथुन जातक एक से अधिक प्रेम सम्बन्ध में पड़ने की गलती करते हैं.


शौक- मिथुन जातकों को कला के क्षेत्र से जुड़े लोग जैसे कलाकार, संगीतकार, लेखक अपनी तरफ ज्यादा जल्दी आकर्षित कर लेते हैं. उन्हें क्रिएटिव काम काफी पसंद होता है. संस्कृति से भी वो काफी हद तक जुड़े होते हैं.

प्रेम संबंध- मिथुन जातक काफी लापरवाह होते हैं जिसके चलते कई बार वो प्यार में असफल भी होते हैं. मिथुन जातक एक से अधिक प्रेम सम्बन्ध में पड़ने की गलती करते हैं जिसकी वजह से उनका एक भी प्यार पूरा और सफल नहीं हो पाता है. इस राशि के लोग अपने रिश्तेदारों और परिवार के लोगों की मदद तो करते हैं लेकिन इसका उन्हें बुरा परिणाम ही मिलता है. प्यार के मामले में उन्हें सुधार की जरूरत होती है.रोमांस मीटर : 75%

(साभार- AstroSage.com)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर