लाइव टीवी

मंगलवार को गुलाब से करें हनुमान जी की पूजा, जमकर बरसेगा पैसा

News18Hindi
Updated: February 19, 2019, 8:22 AM IST
मंगलवार को गुलाब से करें हनुमान जी की पूजा, जमकर बरसेगा पैसा
मंगलवार को गुलाब से करें हनुमान जी की पूजा, जमकर बरसेगा पैसा

हर मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर चढ़ाया जाए और लेपन किया जाए तो बहुत लाभकारी परिणाम देखने को मिलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2019, 8:22 AM IST
  • Share this:
मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्‍व है. ये बात तो ज्‍यादातर लोगों को पता है लेकिन अगर आप सही तरीके से हनुमान जी की पूजा करेंगे तो आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. हनुमान जी को प्रसन्‍न करने के लिए मंगलवार के दिन अगर गुलाब के फूल से हनुमान जी की पूजा की जाए तो घर में समृद्धि बनी रहती है.

हर मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर चढ़ाया जाए और लेपन किया जाए तो बहुत लाभकारी परिणाम देखने को मिलते हैं. हनुमान जी कि प्रतिमा पर सिंदूर का लेपन करने से सभी तरह की दिक्‍कतों से छुटकारा पाया जा सकता है और शत्रुओं पर जीत मिलती है. मंगलवार के दिन सुबह जल्‍दी स्‍नान कर बड़ के पत्‍तों को गंगा जल से साफ करने के बाद हनुमान जी को चढ़ाना चाहिए. इससे बहुत जल्‍द ही घर में धनवर्षा का योग बनता है. इस विधि से पूजा करने वाले व्‍यक्‍ति को कभी भी आर्थिक संकट से नहीं जूझना पड़ता.

इसे भी पढ़ें :- राशिफल: साथी को मनाने की कोशिश करेंगे इस राशि के लोग, लेकिन जिद न करें

अगर आप नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं तो हनुमान जी की पूजा के दौरान उन्‍हें पान का बीड़ा चढ़ाएं. इस तरह से पूजा करने से रोजगार के नए रास्‍ते खुलते हैं. मंगलवार को शाम के समय लाल गुलाब की माला और केवड़े के इत्र से हनुमान जी की प्रतिमा की पूजा करें. शाम के समय हनुमान जी को गुलाब की माला पहनाई जाए तो घर में धन की वर्षा होती है. हनुमान जी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाने का भी विशेष महत्‍व है. हनुमान जी को बूंदी का लड्डू चढ़ाने से जीवन में सफलता प्राप्‍त होती है और मुश्‍किलें कम होती हैं. मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा और सुंदरकाण्‍ड पढ़ने का विशेष महत्‍व है. मंगलवार को अगर सुंदरकाण्‍ड पढ़ा जाए तो बिगड़े काम बन जाते हैं और रुके हुए कामों को पूरा करने में मदद मिलती है. साथ ही कर्ज से मुक्‍ति भी पाई जा सकती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए राशि से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...