Horoscope Today, 2 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कड़ी मेहनत खोलेगी सफलता के द्वार

Horoscope Today, 2 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कड़ी मेहनत खोलेगी सफलता के द्वार
राशिफल

आज का राशिफल, २ सितंबर २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 2 September 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 2 September 2020)


मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे, इसलिए इस बात का ख़याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें. यह पारिवारिक शांति को भंग कर सकता है. जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएं तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें. कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है. भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 2 September 2020)


अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें. दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है. अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 2 September 2020)


लंबी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फंसने से बचे रहेंगे. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे. अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे. प्यार, नज़दीकी, मस्ती-मज़ा जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा. नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं. योग और ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज