होम /न्यूज /एस्ट्रो /Masik Rashifal December 2022: साल का अंतिम माह है रोमांस से भरपूर, बना है लव मैरिज का योग

Masik Rashifal December 2022: साल का अंतिम माह है रोमांस से भरपूर, बना है लव मैरिज का योग

मेष, वृषभ और मिथुन का दिसंबर 2022 का मासिक राशिफल

मेष, वृषभ और मिथुन का दिसंबर 2022 का मासिक राशिफल

Masik Rashifal December 2022: साल 2022 का अंतिम माह दिसंबर का प्रारंभ आज से हो चुका है. दिसंबर में क्या वैवाहिक जीवन या ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

साल 2022 का अंतिम महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा.
अपने प्रिय से अपने दिल की बात कहने में बिल्कुल भी संकोच नहीं होगा.

Masik Rashifal December 2022: साल 2022 का अंतिम माह दिसंबर का प्रारंभ आज से हो चुका है. यह साल समाप्त हो जाएगा और लोग चाहेंगे कि इस वर्ष का अंतिम माह अच्छे से बीत जाए. अंत भला तो सब भला. दिसंबर में आपके करियर और बिजनेस का क्या हाल रहेगा? इनकम, नौकरी और सेहत कैसी रहेगी? क्या वैवाहिक जीवन या लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा? लव मैरिज का सपना पूरा होगा? क्या विदेश यात्रा का मौका मिलेगा? इन सभी बातों का उत्तर जानने के लिए पढ़ें मेष, वृषभ और मिथुन का मासिक राशिफल.

मेष मासिक राशिफल
साल 2022 का अंतिम महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से व्यतीत होगा. जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं, उन्हें इस समय रोमांस के भरपूर अवसर भी मिलेंगे. अपने प्रिय से अपने दिल की बात कहने में बिल्कुल भी संकोच नहीं होगा. आप अपने परिवार के प्रति थोड़े चिंतित रहेंगे. धन संबंधित कुछ चिंताएं भी आपकी परेशानियों की वजह बनेंगी. इन सबसे बाहर आकर उत्तम भविष्य की ओर देखिए, आपको अच्छा फल मिलेगा. बेवजह की कुछ यात्राओं के कारण भी आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इनकम काफी सामान्य रहेगी, इसलिए जीवन को सामान्य तरीके से बिताने की कोशिश करें.

नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए यह महीना थोड़ा नाजुक हो सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में एकाग्रता की कमी महसूस होगी. उन्हें और अधिक निष्ठावान होकर पढ़ाई करने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव की
स्थिति रहेगी. खानपान पर आपका नियंत्रण नहीं होगा और बेवजह के खानपान का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. यात्रा के लिए इस महीने का पहला और तीसरा सप्ताह सर्वोत्तम रहेगा.

ये भी पढ़ें: कर्क, सिंह और कन्या का दिसंबर 2022 का मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए काफी राहत भरा रहने वाला है. पिछले महीने जितनी चिंताएं थीं, वो इस महीने कम हो जाएंगी. अभी आप काफी रोमांटिक होंगे और और जीवनसाथी भी आपको खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी इस महीने कुछ अच्छी खबरें आएंगी. अभी आप विवाह कर सकते हैं, जिनसे आप प्यार करते हैं, उसी के जीवनसाथी बनने के संयोग दिखाई दे रहे हैं. आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी और इसके बलबूते आप कई कामों में सफलता अर्जित करेंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्यों में सफलता मिलती चली जाएगी और नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का पूरा लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: तुला, वृश्चिक और धनु का दिसंबर 2022 का मासिक राशिफल

जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह महीना आय बढ़ाने वाला साबित होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. कम समय में ही उन्हें पढ़ाई में सबकुछ अच्छी तरह समझ आएगा और वे पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में भी सुधार होगा और गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा रहेगा. कोई भी छोटी-मोटी समस्या हो तो उसके उपचार में लापरवाही न बरतें. यात्रा के उद्देश्य से इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा.

मिथुन मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य तरीके से व्यतीत होगा. आपका जीवनसाथी परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए आपसे प्यार की उम्मीद करेगा, साथ ही उसे यह भी उम्मीद होगी कि आप उन्हें समझें. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप अपने मन की बात अपने प्रिय से खुलकर कहेंगे और रिश्ते में चली आ रही परेशानियों को दूर करने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में अब खुद पर विश्वास रखते हुए आगे बढ़ने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: मकर, कुंभ और मीन का दिसंबर 2022 का मासिक राशिफल

व्यापारियों के समक्ष चुनौतियां आएंगी, लेकिन यह बात याद रखें कि एक व्यापारी को रिस्क लेकर ही आगे बढ़ने में सफलता मिलती है. आपको भी इस महीने कुछ रिस्क लेने पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो वे अभी काफी गंभीरता से पढ़ाई करेंगे और गहराई में जाकर अपने विषय को समझेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय ठीक है. अभी आपकी सेहत में सुधार होगा लेकिन आपके कुछ विरोधी सक्रिय हो जाएंगे, जो आपको परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे. इससे आपकी मानसिक शांति कम हो जाएगी. ऐसे में आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. यात्रा करने के उद्देश्य से महीने का पहला और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें