Home /News /astro /

horoscope monthly masik rashifal 2022 june future predictions lucky and unlucky rashi makar kumbh meen 01 july to 31 july kar

Masik Rashifal July 2022: बिजनेस में उन्नति और मुनाफे का योग, पढ़ें मकर, कुंभ और मीन का मासिक राशिफल

मकर, कुंभ और मीन का जुलाई का मासिक राशिफल

मकर, कुंभ और मीन का जुलाई का मासिक राशिफल

Masik Rashifal July 2022: आज से जुलाई का प्रारंभ हुआ है. इस माह भी ग्रहों और नक्षत्रों में परिवर्तन होंगे. आइए जानते हैं मकर, कुंभ और मीन के मासिक राशिफल (Monthly Horoscope).

Masik Rashifal July 2022: अंग्रेजी कैलेंडर का सातवां महीना जुलाई का प्रारंभ 01 तारीख शुक्रवार से शुरु हुआ है. इस माह में ग्रहों और नक्षत्रों में परिवर्तन होंगे, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ेगा. इसकी वजह से आपके जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं मकर, कुंभ और मीन के मासिक राशिफल (Monthly Horoscope).

मकर मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. विवाहितों का गृहस्थ जीवन मधुर बनेगा. वैसे बीच-बीच में झड़प हो सकती है, लेकिन फिर भी रिश्ते में प्रेम बना रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आपके रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा तथा आप एक दूसरे के और करीब आएंगे. हालांकि, पारिवारिक जीवन में तनाव देखने को मिलेगा. आपकी मां की सेहत बिगड़ सकती है और वह बीमार पड़ सकती हैं. उनकी सेहत का ध्यान रखें.

नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को लेकर काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी. एक बात समझ लें कि मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं होता. पसीना बहाकर ही काम में सफलता मिल पाएगी. व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आप अपने काम में उन्नति करेंगे और आपको अपने बिजनेस से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में आनंद आएगा. फाइन आर्ट जैसे विषयों के विद्यार्थी बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे. घर-परिवार में भी आपको पढ़ाई का उचित माहौल मिलेगा.

स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको थोड़ी तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है. ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. यात्रा के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा.

कुंभ मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है. विवाहितों के गृहस्थ जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा. आपके जीवन में शांति रहेगी और एक दूसरे के प्रति आप काफी ईमानदार रहेंगे. आपके रिश्ते में मजबूती आएगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आपका प्रिय किसी बात को लेकर आपको क्रोध दिखा सकता है, जो आपको पसंद नहीं आएगा. इस वजह से आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं.

इस समय आपकी इच्छा शक्ति प्रबल होगी और जीवन के प्रति आपकी उम्मीद बढ़ेगी. आप नई उम्मीदों के साथ खूब मेहनत करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना थोड़ा कमजोर रहेगा, क्योंकि आपके बर्ताव से आपके सहयोगियों को परेशानी होगी. वे आपके खिलाफ जा सकते हैं. इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा, इसलिए सावधानी रखें. व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आपकी योजनाएं गति पकड़ेंगी, जिससे आपके व्यापार में भी गति आएगी और आपको अच्छे लाभ मिलेंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा.

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई के मामले में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ेंगे तो आपको फायदा होगा. पढ़ाई की अवधि बढ़ाने की भी जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है. किसी भी समस्या के निदान में लापरवाही न बरतें और डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही इलाज शुरू करें, अन्यथा छोटी परेशानी बड़ा रूप धारण कर सकती है. यात्रा के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा.

मीन मासिक राशिफल
जुलाई का महीना मीन राशि वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपके अंदर ज्ञान की वृद्धि होगी. आप दूरदर्शिता का परिचय देते हुए भविष्य की कई योजनाएं बनाएंगे और उनके लिए प्रॉपर प्लानिंग करेंगे. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. आप और आपके जीवनसाथी के बीच प्रेम की भावना बढ़ेगी और आप एक-दूसरे को हर काम में सपोर्ट करेंगे, जिससे आपके बीच की दूरियां कम होंगी. इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा. आपका मन धार्मिक कार्यों में आगे बढ़ेगा और आपका जीवनसाथी भी धार्मिक काम करेगा. परिवार में भी पूजा-पाठ होगा और खुशियां आएंगी.

परिवार के छोटे सदस्यों से आपको स्नेह और प्रेम मिलेगा. संतान प्राप्ति की दिशा में प्रयास करने के लिए यह समय अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह समय किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस समय आपकी लव लाइफ मजबूत होगी. एक-दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा. यदि आप चाहें, तो विवाह करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना अच्छे नतीजे लेकर आएगा. आप अपने काम में मजबूती से डटे रहेंगे.

व्यापारियों को काम में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे अपनी काबलियत को बढ़ाने में कामयाबी हासिल करेंगे, जिससे उनको पढ़ाई में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपके जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है. परिवार में तनाव बढ़ने के योग भी बनेंगे. इससे आपको भी तनाव होगा, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. यात्रा करने के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर