Home /News /astro /

horoscope monthly masik rashifal 2022 june future predictions lucky and unlucky rashi tula vrishchik dhanu 01 july to 31 july kar

Masik Rashifal July 2022: अचानक धन लाभ का योग, पढ़ें तुला, वृश्चिक और धनु का मासिक राशिफल

तुला, वृश्चिक और धनु का जुलाई का मासिक राशिफल

तुला, वृश्चिक और धनु का जुलाई का मासिक राशिफल

Masik Rashifal July 2022: जुलाई 2022 की शुरूआत 01 तारीख शुक्रवार से शुरु हुई है. आइए जानते हैं तुला, वृश्चिक और धनु के मासिक राशिफल (Monthly Horoscope).

Masik Rashifal July 2022: अंग्रेजी कैलेंडर का सातवां महीना जुलाई का प्रारंभ 01 तारीख शुक्रवार से शुरु हुआ है. इस माह में ग्रहों और नक्षत्रों में परिवर्तन होंगे, जिसका असर 12 राशियों पर पड़ेगा. इसकी वजह से आपके जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं तुला, वृश्चिक और धनु के मासिक राशिफल (Monthly Horoscope).

तुला मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए काफी अच्छे नतीजे लेकर आएगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन हल्के-फुल्के तनाव के बीच गुजरेगा. ग्रहों की स्थिति रिश्ते में तनाव पैदा करेगी. आपसी समझदारी का परिचय देकर आप अपने रिश्ते को सुधार सकते हैं. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी और वे अपनी लव लाइफ को शांतिपूर्ण तरीके से निभाते हुए इस रिश्ते का आनंद लेंगे. आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी और आपकी आर्थिक स्थिति एकदम से मजबूत हो जाएगी. खर्चों में कमी आएगी, जिससे आप काफी खुशी और राहत का अनुभव करेंगे.

व्यापारियों के लिए यह महीना ज्यादा अच्छा नहीं है. ग्रहों की स्थिति यह इशारा करती है कि आपका अपने पार्टनर से झगड़ा हो सकता है, जो अच्छा नहीं है, इससे बचने की कोशिश करें. नौकरीपेशा लोगों को महीने के शुरुआत से ही अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा और आप ऐसा करेंगे भी क्योंकि आप काम को पूजा मानकर करेंगे. इससे आपकी छवि मजबूत होगी.

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में सुखद नतीजे मिलेंगे. उच्च शिक्षा में लगे विद्यार्थियों का भी पढ़ाई में मन लगेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए अपना खास ख्याल रखें. इलाज में लापरवाही न बरतें. छोटी परेशानी भी आगे चलकर बड़ा रूप धारण कर सकती है, इसलिए समय पर इलाज कराएं. यात्रा करने के उद्देश्य से इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

वृश्चिक मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा. आप अपने रिश्ते के हर पल को जिएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने रिश्ते को लेकर काफी खुश रहेंगे. जिनसे प्यार करते हैं, उनके बारे में सोच-सोच कर अपना वक्त बिताएंगे. इस महीने आपके खर्चों में एकाएक बढ़ोत्तरी होगी, जो आपको परेशान कर देगी. आय ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन फिर भी खर्चों में हो रही बढ़ोत्तरी आपकी रातों की नींद उड़ा सकती है.

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. महीने के शुरुआती दो सप्ताहों में आपको अपने काम पर खास ध्यान देना होगा. इस दौरान आपको परेशानी हो सकती है. बाद के दो महीनों में आपका ट्रांसफर हो सकता है. व्यापारियों के लिए कि यह महीना ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने काम में तेजी दिखाएंगे.

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे, जिससे उनकी खुशी बढ़ेगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत बिगड़ सकती है. आप बीमार भी होंगे. ग्रहों की स्थिति इशारा करती है कि आप अपनी सेहत को लेकर लापरवाही बरतेंगे. इसके परिणामस्वरुप आपकी सेहत खराब हो सकती है. यात्रा के लिए इस महीने का शुरुआती और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

धनु मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. ग्रहों की स्थिति इंगित करती है कि परिवार में खुशियां रहेगी और बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलने से आपके कार्यों में सफलता मिलेगी. विवाहितों के जीवन में अभी तनाव देखने को मिलेगा. आपस में लड़ाई हो सकती है. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना कुछ खास नहीं है. ज्यादा बातचीत करने से आपके बीच झड़प होने की संभावना है. ऐसे में जरूरत के मुताबिक ही मिलें और प्रेम को फलने फूलने दें.

नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह बहुत अच्छा है. आपकी मेहनत आपके हक में फैसला सुनाएगी. आपके कुछ विरोधी पैदा हो सकते हैं, लेकिन वो आपको कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे. फिर भी आपको सावधानी बरतनी होगी. व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आपको सरकार से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए समय ठीक नहीं है. अभी भटकाव की स्थिति उत्पन्न होगी, इसलिए सावधानी बरतें. बुरे दोस्तों की संगत से बच कर रहें, अन्यथा आपकी पढ़ाई बाधित हो सकती है.

स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो. आपको दिनचर्या में भी नियमितता बनाए रखने की जरूरत होगी. यात्रा के लिए महीने की शुरुआत और मध्य भाग अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर