होम /न्यूज /एस्ट्रो /Masik Rashifal October 2022: दिवाली में किस पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा, पढ़ें अक्टूबर का मासिक राशिफल

Masik Rashifal October 2022: दिवाली में किस पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा, पढ़ें अक्टूबर का मासिक राशिफल

मेष, वृषभ और मिथुन का अक्टूबर 2022 का मासिक राशिफल

मेष, वृषभ और मिथुन का अक्टूबर 2022 का मासिक राशिफल

Masik Rashifal October 2022: अंग्रेजी कैलेंडर के दसवें माह अक्टूबर की शुरूआत 01 तारीख दिन शनिवार से हो रही है. आइए जानत ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा.
प्रॉफिट में बढ़ोत्तरी होने के साफ संकेत दिख रहे हैं.
नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में आनंद आएगा.

Masik Rashifal October 2022: अंग्रेजी कैलेंडर के दसवें माह अक्टूबर की शुरूआत 01 तारीख दिन शनिवार से हो रही है. इस माह में ग्रहों की चाल बदलेगी, जिसका असर हम सभी की राशियों पर पड़ेगा. यह माह बड़े त्योहारों वाला भी है, जिसमें दशहरा और दिवाली है. अब इस माह में किन लोगों पर मां दुर्गा और माता लक्ष्मी की कृपा होगी? अक्टूबर माह आपके करियर, बिजनेस, नौकरी, आमदनी, सेहत, लव लाइफ और परिवार के लिए कैसा रहने वाला है? यह आपका मासिक राशिफल से पता चलेगा. आइए जानते हैं क्या कहता है मेष, वृषभ और मिथुन का मासिक राशिफल.

मेष मासिक राशिफल
आपके लिए यह महीना मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अभी तनावपूर्ण स्थितियों में गुजरेगा. आपको अपने रिश्ते का महत्व समझते हुए उसे मजबूत बनाने की कोशिश करने की जरूरत है. यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. उनके साथ घुलने मिलने का मौका मिलेगा. एक-दूसरे से नजदीकियां बढ़ेंगी और रिश्ता गंभीर बनेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में आनंद आएगा. वे काम में मन लगाकर मेहनत करेंगे, जिसके सकारात्मक नतीजे उन्हें देखने को मिलेंगे. आपके खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी, जिससे आप परेशान हो जाएंगे. इससे बचने के लिए वित्त प्रबंधन पर ध्यान देने और अपनी इनकम का सही इस्तेमाल करने की जरूरत है.

यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो इस समय उस व्यापार का एक हिस्सा लोगों की भलाई के काम में लगाने से आपको फायदा मिलेगा. आपके मन में एक साथ कई योजनाएं चलेंगी. उन्हें पूरा करना आपके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा, लेकिन कुशल नेतृत्व क्षमता के चलते आप अपने काम में सफलता अर्जित करेंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. कोर्स में भी आगे बढ़ेंगे. पढ़ाई का बेहतर परिणाम भी मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. मौसमी बीमारियां भी परेशान कर सकती हैं. यात्रा के उद्देश्य से इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह उत्तम रहेगा.

वृषभ मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए कुछ नए समाचार लेकर आने वाला है. लंबे समय से चल रही अपनी योजनाओं को अब नया रूप देने का समय आ गया है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए यह सप्ताह किसी खूबसूरत फिल्म जैसा होगा, जहां आपको अपने प्रिय के साथ अपने प्रेम भरे पलों को बिताने का अवसर मिलेगा, जिससे आपका प्यार आगे बढ़ेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन भी इस समय बहुत अच्छा रहेगा. आपका जीवनसाथी आपको समझेगा और आपके साथ अपने रिश्ते के महत्व को समझते हुए इस रिश्ते को खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपका काम आगे बढ़ेगा और इनकम भी काफी बढ़ेगी. प्रॉफिट में बढ़ोतरी होने के साफ संकेत दिख रहे हैं- नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आप अपने काम को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएंगे जिनसे आपको अच्छा फायदा भी दिखाई देगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे. आपकी एकाग्रता घटती-बढ़ती रहेगी, लेकिन फिर भी आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे पढ़ाई में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस वक्त आपकी सेहत अच्छी रहेगी और कार्यों में विलंब नहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. यात्रा करने के उद्देश्य से महीने का पहला और दूसरा सप्ताह उत्तम रहेगा.

मिथुन मासिक राशिफल
आपकी राशि वाले लोगों के लिए अक्टूबर का महीना काफी अच्छा रहेगा. घर परिवार में स्थितियां बदलेंगी. परिवार में कोई अच्छा काम होगा. घर में कई लोगों के आने-जाने के योग बनेंगे. घर परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. एक-दूसरे के प्रति समझदारी के साथ नजदीकी भी बढ़ेगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. आप अपने मन की गांठें खोलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को काम में व्यस्तता के बावजूद घर परिवार को समय देने का पूरा मौका मिलेगा. आपसी समझदारी बढ़ेगी. अभी काम के सिलसिले में किए गए आपके प्रयास सार्थक होंगे.

जो लोग व्यापार करते हैं, वे इस समय का पूरा फायदा उठाएंगे. आपका बिजनेस पार्टनर भी काम को बढ़ाने में आपकी पूरी मदद करेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए और अधिक एकाग्रता के साथ पढ़ाई करें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो सकती है. ऐसे में कोई भी छोटी-मोटी समस्या हो तो उसके इलाज में लापरवाही न बरतें. चिकित्सक से दिखाएं, अन्यथा यह छोटी समस्या कोई बड़ा रुप धारण कर सकती है. यात्रा करने के उद्देश्य से इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें