Horoscope Today, 1 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले छोड़ें भविष्‍य की चिंता, लगाएं लक्ष्‍य पर ध्‍यान 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १ अप्रैल, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 1 April 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 April 2021)



आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं और आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का सबब लेकर आएगी. हालांकि उससे दूर होने का ख़याल आपको उदास भी कर सकता है, लेकिन आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए. रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है. कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफ़ी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है. सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 April 2021)



परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं, लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं. प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं. आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की. अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 April 2021)



ख़याली पुलाव पकाना मदद नहीं करता. परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें. तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. हो सकता है अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें. बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें. जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है. अपने दोस्तों को पहले ही इत्तला कर दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो काफ़ी वक़्त ख़राब हो सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज