Horoscope Today, 1 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को प्रेम में मिल सकती है निराशा, न छोड़ें धैर्य 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 1 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 1 April 2021)



चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं. ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है. ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है. भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता हैृ. उन सहकर्मियों का ख़ास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं. आपकी संप्रेषण अर्थात कम्युनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी. शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है. वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे. अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है. ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 1 April 2021)



ध्यान से वाहन चलाएं, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे. खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें. आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है. एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं. दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है. बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो. ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 1 April 2021)



असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा. तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें. जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. रिश्तेदारों के यहां जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं. अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है. देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है. इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो ग़ुस्सा आना स्वाभाविक है. लेकिन शान्त रहना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा. (साभार-AstroSage.com)

बाकी राशियों के बारे में यहां पढ़ें-



Horoscope Today, 1 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पहुंचाएंगे फायदा

Horoscope Today, 1 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले रहें तैयार, जल्द बज सकती है शादी की शहनाई

Horoscope Today, 1 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले छोड़ें भविष्य की चिंता, लगाएं लक्ष्य पर ध्यान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज