अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 1 December 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को जीवनशैली में बदलाव दिलाएगा तनाव से छुटकारा

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १ दिसंबर, २०२० Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 1 December 2020 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 1 December 2020)


आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें. जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा. प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. दिन वाक़ई रोमानी है, बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं. अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 1 December 2020)


कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें. दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा. संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी. याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं. आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी. व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग़ और तेज़ी के साथ करें. ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा. आपको उन्हें अपनी मेहनत से हक़ीक़त में बदलने की ज़रूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूल मंत्र है. काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं, लेकिन जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा. आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर ज़ोर दें.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 1 December 2020)


अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें. वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है. मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएं, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है. एक अहम प्रोजेक्ट, जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे वह टल सकता है. मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. अगर आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध ज़ाहिर करेंगे, तो आपको तुरन्त प्रतिक्रिया मिल सकती है. इसलिए ख़ुद पर क़ाबू रखें. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज