अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 1 December 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए मौज, मस्‍ती और खरीदारी के लिहाज से अच्‍छा है दिन 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १ दिसंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 1 December 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 6:02 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 December 2020)


मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है. याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग़ निवास करता है. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा. आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुखी कर सकता है. कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें. आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. अगर आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा है. आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की ज़रूरत भी है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 December 2020)


मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है. सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता है. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियां महसूस करेंगे. व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे. आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत के चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे. बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है, लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 December 2020)


आपकी समस्याएं आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है. व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गंवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा. स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज