Horoscope Today, 1 May 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए पुराने संपर्क और दोस्त रहेंगे मददगार

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १ मई, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 1 May 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 1 May 2021)



एक स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है. आप पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे. आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे. आज काफ़ी दिमाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 1 May 2021)



चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं. ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है. ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है. पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें. करियर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 1 May 2021)



आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएं, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है. नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज