Horoscope Today, 1 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए व्यवसाय से जुड़ी यात्रा रहेगी फायदेमंद 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १ नवंबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 1 November 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 1 November 2020)


बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे. बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है. वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुखी कर सकती है. प्रेम निःसीम होता है, सभी सीमाओं के परे. आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी. लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है. तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं. अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 1 November 2020)


भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए. पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है. अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे. व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी. दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. अकर्मण्यता पतन की जड़ है. ध्यान, योगाभ्यास करके आप इस जड़ता को दूर भगा सकते हैं.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 1 November 2020)


अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें. उनकी सहायता को खुले दिल से स्वीकारें. अपनी भावनाओं को दबाएं और छुपाएं नहीं. अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा. अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें. बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा. मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है. अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा. ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे. जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं. आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है. आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज