Horoscope Today, 11 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से पाएंगे छुटकारा 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ११ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 11 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:33 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 11 April 2021)



अगर बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा न कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें. आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पांचों उंगलियां एक जैसी नहीं होती हैं. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. कुछ घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है. आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे. आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है. आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 11 April 2021)



आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. आकस्मिक मुनाफ़े के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें. आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा. मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. आप सारी पुरानी दुविधाएं ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे. जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें. बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे. परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन दिन के आख़िर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा. ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं, दान-दक्षिणा भी संभव है और ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता है.
Horoscope Today, 11 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले यात्रा में बरतें सावधानी, सामान की सुरक्षा पर दें ध्यान

Horoscope Today, 11 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले अफवाहों से रहें दूर, लक्ष्य पर रखें नजर

Horoscope Today, 11 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के जीवन में प्रेम देगा दस्‍तक, खास होगी मुलाकात



मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 11 April 2021)



इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में दवा की तरह असरदार साबित होगी. जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है. कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें. आपका कम्युनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े. व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गंवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा. स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज