Horoscope Today, 11 February 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए अच्‍छा है दिन, मिलेगा प्रेम भरा उपहार 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ११ फरवरी, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 11 February 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 5:53 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 11 February 2021)



आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा, लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमज़ोर होता हुआ मालूम होगा. आज की शाम दोस्ती के नाम. कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 11 February 2021)



आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे. क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है. उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी. सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 11 February 2021)



हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्‍यान और योग फ़ायदेमंद साबित होंगे. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं. आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहां आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले. अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें. हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है, लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज