Horoscope Today, 11 February 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले वाहन चलाते और सड़क पार करते समय बरतें सावधानी

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ११ फरवरी, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 11 February 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 7:15 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rasifal 11 February 2021)



ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं. अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला. यह ज़्यादा मांगने वाली सोच जीवन की सुगंध को ख़त्म कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें, लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें. इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे. एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें. वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है. पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं. कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है. जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है. आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है.

वृष राशिफल (Vrishabh Rashifal, 11 February 2021)



सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय. किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं. आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा, क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं. खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है. सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें.
ये भी पढ़ें- कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले आज पुरानी घटना के जिक्र से बचें

तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को नए मौके देंगे मुनाफा







मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए अच्‍छा है दिन, मिलेगा प्रेम भरा उपहार 







मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 11 February 2021)



अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं. यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है. हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएं. उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें. रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचे. आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं. अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिल्‍कुल न भूलें. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज