Horoscope Today, 13 November 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले जीवन-साथी की सेहत का रखें ख्‍याल 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १३ नवंबर, २०२० Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 13 November 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 6:00 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 13 November 2020)


आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा. चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. पर्याप्त आराम करें. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुज़ारें. आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है. कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है. अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें. वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 13 November 2020)


अगर बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा न कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें. आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पांचों अंगुलियां एक जैसी नहीं होती हैं. कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें. अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है. आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं. दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुंचाएगी. आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति आपका जीवन-साथी आज बीमार हो सकता है. उनका पुरा ख़याल रखें. सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 13 November 2020)


आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा. अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे. किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. आज काफ़ी दिमाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा. दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है, बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो. ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा. (साभार-AstroSage.com)



यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों की दोस्ती में घुल सकता है प्रेम का रंग

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले मुस्कुरा कर करें तनाव से मुकाबला

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 13 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को थकान और तनाव से मिलेगी मुक्ति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज