Horoscope Today, 13 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाली प्रेग्‍नेंट महिलाएं आज बरतें ज्‍यादा सावधानी 

Horoscope Today, 13 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाली प्रेग्‍नेंट महिलाएं आज बरतें ज्‍यादा सावधानी 
राशिफल

आज का राशिफल, १३ सितंबर २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 13 September 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 13 September 2020)


दबी हुई समस्याएं फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें. हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है. सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे. आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है. लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे. इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 13 September 2020)


गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे. ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है. सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा. तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं. अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 13 September 2020)


बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें. प्रेम निःसीम होता है, सभी सीमाओं के परे आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी. लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं. सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा, लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. हंसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है. स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज