Horoscope Today, 14 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले भविष्‍य की योजना पर दें ध्‍यान 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १४ नवंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 14 November 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 6:13 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 14 November 2020)


परेशानियों से जूझने के लिए दोस्तों की मदद लें. अतीत को लेकर दुखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी. हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है. रोमांस रोमांचक होगा, इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें. काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा. लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का सामना आपको करना पड़ सकता है. अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप और इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 14 November 2020)


तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें. मनोरंजन और ऐशो-आराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें. पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. मुमकिन है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं, अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो. दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे. आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है. भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 14 November 2020)


रोज़मर्रा की गतिविधियों में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है. ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं. प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए. तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे. नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. खुलकर गाना गाना और जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान, तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज