Horoscope Today, 15 November 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १५ नवंबर, २०२० Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 15 November 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 15 November 2020)


दोस्तों के साथ शाम अच्छी रहेगी, लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती है. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. दोस्त और क़रीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे. ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें. कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं. आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है. आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे. हालांकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है. इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं. इससे बाद में आपको फ़ायदा भी मिलेगा.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 15 November 2020)


पेट के रोंगों, ख़ास तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है. इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है. सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है. घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी. आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे. आज आराम के लिए बहुत कम समय है, क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे. आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है. लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा. परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना है. हालांकि इससे आपका ख़र्चा काफ़ी बढ़ सकता है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 15 November 2020)


दूसरों की आलोचना में समय ख़राब न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो. पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे. यह ज़िंदगी का हिस्सा है और कोई भी इससे नहीं बच सकता है. किसी की ज़िंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छांव हमेशा नहीं रह सकती. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें. किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है. ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है. आपके पास आज इसके लिए समय भी है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज