Horoscope Today, 16 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए वैवाहिक बंधन में बंधने का है अच्‍छा समय 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १६ नवंबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 16 November 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 5:43 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 16 November 2020)


व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है. आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में लगती हैं. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है. पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 16 November 2020)


आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है. उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें. पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है. करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है. किसी के प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. अगर आप काम में एकाग्रता बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, तो अपने पद से हाथ धो सकते हैं. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं, चुनाव आपको करना है. आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है. इन पलों का भरपूर उपयोग करें. किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना है.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 16 November 2020)


दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है. अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है. इन पलों का भरपूर उपयोग करें. परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें और धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज