Horoscope Today, 17 June 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले वाहन चलाते समय बरतें पूरी सावधानी

राशिफल

आज का राशिफल, १७ जून, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 17 June 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 17 June 2021)


    अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे. खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे. सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकता है.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 17 June 2021)


    सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएं. उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है. यह बस थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें. संगीत, नृत्य और बाग़बानी जैसे अपने शौक़ों के लिए भी समय निकालें. इससे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 17 June 2021)


    आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है. उस रिश्तेदार को देखने जाएं, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है. आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं. साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी. कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है. आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुइयां बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं और आप लंबे समय तक बिस्तर पर पड़े रहते हैं. लेकिन इसके बाद ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफ़ी ज़रूरत भी है. (साभार-AstroSage.com)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.