Horoscope Today, 17 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले आज कर सकते हैं अलग किस्म के रोमांस का अनुभव

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १७ नवंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 17 November 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 6:00 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 17 November 2020)


चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं. ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है. ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें. हंसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे. आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा. आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 17 November 2020)


आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं. आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं. आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएं काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी. आज काफ़ी दिमाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा. इंटरनेट सर्फ़िंग करना आपकी उंगलियों की अच्छी वर्जिश करने के साथ-साथ आपके ज्ञान को भी बढ़ा सकता है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 17 November 2020)


आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें. घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है. प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है. यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म, आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें. आपके हंसने-हंसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा. स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा. आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है. अगर आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएं, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज