Horoscope Today, 17 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए खुल सकते हैं सफलता के द्वार 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १७ अक्‍टूबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 17 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:05 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 17 October 2020)


अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं. सिर्फ़ ख़याली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है. अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं. आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगे. दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे, लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है. घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है. दफ़्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको ग़ुस्सा दिला सकते हैं. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है. जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 17 October 2020)


आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी. रोमांस का मौसम है, लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. हो सकता है अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस के बाद आपका मन करे कि आप अपना सर फ़ोड़ लें. बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें. आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे. हालांकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है. इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको फ़ायदा भी मिलेगा.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 17 October 2020)


जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा. इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है. हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें. जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं. प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है. प्यार का मज़ा चखते रहें. कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज