Horoscope Today, 18 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के नजदीकी लोगों से उभर सकते हैं मतभेद, रखें धैर्य 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, १८ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 18 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 6:54 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 18 April 2021)



अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएं, जो आपको चाहते हैं और आपका ख़याल रखते हैं. आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है. अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. अगर बहुत ज़्यादा न हो, तो आज देर रात स्मार्टफ़ोन पर गप्पें मारने में भी कोई बुराई नहीं है. हालांकि किसी भी चीज़ की अति नुक़सानदेह है.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 18 April 2021)



किसी अवांछित मेहमान से मिलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें. ख़ुद पर क़ाबू रखना वक़्त की ज़रूरत है. बेवजह तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आख़िरकार यह मुलाक़ात आपके लिए लाभदायक रहेगी. वे आर्थिक लाभ, जो आज मिलने वाला था, टल सकता है. कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है. रोमांस दरकिनार हो सकता है, क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे. साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी. कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.
अन्य राशियों के बारे में यहां पढ़ें-

Horoscope Today, 18 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए आज दिन है खास, मिलेगी अच्छी खबर

Horoscope Today, 18 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों की आर्थिक तंगी होगी दूर, बेहतर होंगे हालात



Horoscope Today, 18 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को बिगड़ती सेहत देगी तनाव, रखें ख्‍याल

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 18 April 2021)



आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं. अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है, इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें. रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है. हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें. जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं. रोमांस रोमांचक होगा, इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें. अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उडेंलेगा. वहीं आपका ख़र्चा बढ़ सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज