Horoscope Today, 18 February 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के जीवन में प्रेम लाएगा खूबसूरत बदलाव 

राशिफल

आज का राशिफल, १८ फरवरी, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 18 February 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 18 February 2021)


    अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है. आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे. आधुनिक दौर का मंत्र है, जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें. लेकिन इतना भर याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को खराब कर सकती है.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 18 February 2021)


    परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा. क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है. अगर आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए एकाग्रता सए ध्यान केंद्रित करेंगे तो आपकी उपलब्धियां आपकी उम्मीदों से ज़्यादा होंगी. यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे. शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं. अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 18 February 2021)


    अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त, पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं. आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी. आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से चीज़ें काफ़ी अच्छी रहेंगी. ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है. इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें. (साभार-AstroSage.com)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.