अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 18 November 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को आज मिल सकता है कोई शुभ समाचार 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १८ नवंबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 18 November 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 5:42 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 18 November 2020)


आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है. करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है. रोमांस दरकिनार हो सकता है, क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें. आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकते हैं. अगर बहुत ज़्यादा न हो, तो आज देर रात स्मार्टफ़ोन पर गप्पें मारने में भी कोई बुराई नहीं है. हालांकि किसी भी चीज़ की अति नुक़सानदेह है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 18 November 2020)


काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे. जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. आपकी आंखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे. बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है. मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे. सितारों की मानें तो आज आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं. बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज़्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 18 November 2020)


बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है. आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की ज़रूरत है. सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है. रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे. अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा. वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं, आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज